36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बंगाल की अराजकता को लोकसभा मेंउठायेंगे भाजपा के नवनिर्वाचित सांसद

अजय विद्यार्थी, कोलकाता : राज्य से नवनिर्वाचित भाजपा के सांसद लोकसभा में तृणमूल कांग्रेस के शासन में बंगाल में अराजकता और राज्य सरकार की विफलता का मुद्दा उठायेंगे. बंगाल से भाजपा के 18 सांसद पहली बार निर्वाचित हुए हैं. लोकसभा का बजट सत्र सोमवार से शुरू हो रहा है. राष्ट्रपति के अभिभाषण के साथ-साथ लोकसभा […]

अजय विद्यार्थी, कोलकाता : राज्य से नवनिर्वाचित भाजपा के सांसद लोकसभा में तृणमूल कांग्रेस के शासन में बंगाल में अराजकता और राज्य सरकार की विफलता का मुद्दा उठायेंगे. बंगाल से भाजपा के 18 सांसद पहली बार निर्वाचित हुए हैं. लोकसभा का बजट सत्र सोमवार से शुरू हो रहा है. राष्ट्रपति के अभिभाषण के साथ-साथ लोकसभा सत्र शुरू होगा. सत्र के दौरान अगले दो दिनों तक नवनिर्वाचित सांसदों को शपथ दिलायी जायेगी.

प्रदेश भाजपा के अध्यक्ष व सांसद दिलीप घोष ने कहा कि पश्चिम बंगाल में गणतांत्रिक अधिकारों का हनन हो रहा है. प्रशासनिक व्यवस्था चरमरा गयी है. केंद्र सरकार की योजनाएं जैसे आयुष्मान भारत योजना, सामान्य वर्ग के आर्थिक रूप से पिछड़े लोगों को 10 फीसदी आरक्षण तथा किसानों को वार्षिक 6000 रुपये आदि पश्चिम बंगाल में राज्य सरकार क्रियान्वित नहीं कर रही है.
इससे राज्य के लोगों को नुकसान हो रहा है. ममता सरकार के विरोधी रवैया के कारण जनता कल्याणकारी योजनाएं से वंचित हो रही है. उन्होंने कहा कि सांसद के रूप में वे लोग कोशिश करेंगे कि केंद्र सरकार की जनहित योजनाओं का लाभ राज्य की जनता को मिले. साथ ही राज्य की बिगड़ी कानून व्यवस्था सहित विफलता के मुद्दे को भी लोकसभा में उठायेंगे.
रायगंज की सांसद व केंद्रीय महिला व बाल सुरक्षा राज्य मंत्री देवश्री चौधरी ने कहा कि लोकसभा सत्र के दौरान बंगाल से जुड़े मुद्दों को उठायेंगी. इसके साथ ही उनके विभाग महिला व बाल सुरक्षा मंत्रालय की ओर से महिलाओं व बाल विकास के लिए उठाये गये कदमों से राज्य के कल्याण के लिए कार्य करेंगी.
हुगली की सांसद व भाजपा महिला मोर्चा की अध्यक्ष लॉकेट चटर्जी ने कहा कि राज्य के सरकारी मेडिकल कॉलेज व अस्पतालों के जूनियर डॉक्टर पिछले कई दिनों से हड़ताल पर है. राज्य की स्वास्थ्य व्यवस्था पूरी तरह से चरमरा गयी है. मुख्यमंत्री अड़ियल रवैया अख्तियार की हुई हैं.
इस कारण कोई समाधान नहीं निकल रहा है. इसके साथ ही बशीरहाट, संदेशखाली सहित राज्य के विभिन्न इलाकों में भाजपा कार्यकर्ताओं की हत्या की जा रही है. बशीरहाट में महिला मोर्चा की कार्यकर्ता की हत्या कर दी गयी. लोकसभा में राज्य की बिगड़ी कानून व्यवस्था, स्वास्थ्य व्यवस्था सहित राज्य सरकार की विफलता के मुद्दे उठाये जायेंगे.
बांकुड़ा से भाजपा के सांसद डॉ सुभाष सरकार ने कहा कि लोकसभा में बंगाल की जनता के कल्याण से जुड़े मुद्दे उठाये जायेंगे. फिलहाल जूनियर डॉक्टरों की हड़ताल चिंता का विषय है. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्द्धन ने जूनियर डॉक्टरों की हड़ताल को लेकर कई सकारात्मक कदम उठाये हैं.
राज्य सरकार को परामर्श भी भेजी है. राज्य की स्वास्थ्य व्यवस्था पूरी तरह से चरमरा गयी है. मुख्यमंत्री को इसकी जिम्मेदारी लेनी होगी. लोकसभा सत्र के दौरान वे लोग राज्य की स्वास्थ्य व्यवस्था के मुद्दे को उठायेंगे.
बैरकपुर से भाजपा के सांसद अर्जुन सिंह ने कहा कि केंद्र सरकार ने गरीबों के लिए आयुष्मान योजना लागू की है, लेकिन ममता बनर्जी की सरकार राज्य में इसे लागू नहीं कर रही है. इससे राज्य की जनता का काफी नुकसान हो रहा है. वह केंद्र सरकार से अपील करेंगे कि आयुष्मान भारत सहित विभिन्न योजनाओं का बंगाल में क्रियान्वयन के तरीके में कुछ परिवर्तन करे, ताकि बंगाल में भी केंद्र सरकार की कल्याणकारी योजनाएं लागू की जा सकें.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें