32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

दूसरे दिन भी गोदाम की गर्म दीवारों को ठंडा करते रहे दमकलकर्मी

कोलकाता : शुक्रवार देर रात लगभग 2.30 बजे हावड़ा ब्रिज के निकट जगन्नाथ घाट रोड में एक केमिकल गोदाम में लगी आग पर शनिवार शाम तक तो काबू पा लिया गया, लेकिन दमकलकर्मी रविवार को भी गर्म दीवारों को ठंडा करते रहे. घटनास्थल पर मौजूद दमकल कर्मियों के मुताबिक आग की लपटों से गोदाम के […]

कोलकाता : शुक्रवार देर रात लगभग 2.30 बजे हावड़ा ब्रिज के निकट जगन्नाथ घाट रोड में एक केमिकल गोदाम में लगी आग पर शनिवार शाम तक तो काबू पा लिया गया, लेकिन दमकलकर्मी रविवार को भी गर्म दीवारों को ठंडा करते रहे. घटनास्थल पर मौजूद दमकल कर्मियों के मुताबिक आग की लपटों से गोदाम के बड़े हिस्से को नुकसान पहुंचा है.

शनिवार शाम तक आग तो बुझ गयी, लेकिन कई जगहों से धुआं रविवार को भी रह-रह कर बाहर निकलते देखा गया. यहां तक कि गोदाम के कई ब्लॉक की दीवारें इतनी गर्म हो चुकी थीं कि उसका जर्जर हिस्सा टूट-टूट कर नीचे गिरने लगा. इसके कारण दूसरे दिन दमकल विभाग के तीन इंजनों की मदद से दकमलकर्मी क्षतिग्रस्त दीवारों को कूलिंग (ठंडा करना) करने में जुटे रहे. उनका कहना है कि गर्मी के समय में आग की लपटों से दीवारें इतनी गर्म हो चुकी हैं कि 24 घंटे इसे ठंडा करने का काम जारी रहेगा, जिससे उसे ढहने से बचाया जा सके.
वहीं आग की घटना के बाद शनिवार शाम को फॉरेेसिक विभाग की एक टीम ने घटनास्थल का दौरा किया था, लेकिन आग की लपटें इतनी तेज थीं कि वे घटनास्थल से नमूने इकट्ठा नहीं कर सके. अब सोमवार को फॉरेंसिक विभाग की टीम फिर से घटनास्थल पर पहुंच कर नमूने जुटायेगी, जिससे आग लगने के पीछे के सही कारण का पता चल सके.
इधर निगम की टीम भी घटनास्थल पर पहुंच कर आग में गोदाम के आसपास मौजूद दीवारों के जर्जर हिस्सों को तोड़ने का काम शुरू कर दिये थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें