32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

कानून व्यवस्था संभालने में असफल हो रही हैं मुख्यमंत्री

18 नगरपालिका चुनावों में चुनाव नहीं कराना असंवैधानिक कोलकाता : राज्य में एक के बाद एक हत्या की घटना पर प्रदेश भाजपा ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर निशाना साधा है. इसके साथ ही 18 नगरपालिकाओं में चुनाव नहीं कराये जाने को पूरी तरह से असंवैधानिक करार देते हुए राज्य चुनाव आयुक्त से फरियाद करने और […]

18 नगरपालिका चुनावों में चुनाव नहीं कराना असंवैधानिक

कोलकाता : राज्य में एक के बाद एक हत्या की घटना पर प्रदेश भाजपा ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर निशाना साधा है. इसके साथ ही 18 नगरपालिकाओं में चुनाव नहीं कराये जाने को पूरी तरह से असंवैधानिक करार देते हुए राज्य चुनाव आयुक्त से फरियाद करने और अंतत: अदालत का दरवाजा खटखटाने की घोषणा की है.
प्रदेश भाजपा कार्यालय में संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए प्रदेश भाजपा के उपाध्यक्ष जयप्रकाश मजूमदार ने कहा कि भारतीय संविधान की धारा 243/यू के अनुसार किसी भी नगरपालिका का कार्यकाल पूरा होने के बाद नगरपालिका का चुनाव कराया जाना बाध्यतामूलक है. विधानसभा भी इसमें किसी प्रकार का संशोधन नहीं ला सकती है, लेकिन नैहाटी नगरपालिका में केवल भाजपा ने अविश्वास प्रस्ताव का नोटिस जमा दिया. राज्य सरकार ने वहां प्रशासक नियुक्त कर दिया है.
यह पूरी तरह से असंवैधानिक है. इसके खिलाफ अगले सप्ताह राज्य चुनाव आयुक्त से शिकायत करेंगे और उनसे न्याय की मांग करेंगे, जिस तरह से लोकसभा कराने के लिए चुनाव आयोग को केंद्र सरकार की अनुमति की जरूरत नहीं होती है, उसी तरह से नगरपालिका चुनाव कराने के लिए क्यों राज्य चुनाव आयुक्त राज्य सरकार की ओर देखते रहते हैं?
उन्होंने सवाल किया कि क्या राज्य में आपातकाल है, जो चुनाव नहीं कराये जा रहे हैं? उन्होंने कहा कि जिस तरह से प्रत्येक दिन कहीं न कहीं हत्या की घटनाएं हो रही हैं. इससे साबित हो गया है कि पुलिस मंत्री और मुख्यमंत्री कानून व्यवस्था को संभाल नहीं पा रही हैं और खुद ही वह पीड़ित परिवार से मिलने जा रही हैं.
उन्होंने सवाल किया कि राज्य में कानून व्यवस्था संभालने का दायित्व किसका है? मानिकतला के क्लब में पीट-पीट कर युवक की हत्या कर दी जा रही है. यह बहुत ही दु:खद है, क्या ये वही क्लब नहीं हैं, जिन्हें ममता बनर्जी की सरकार ने दो लाख रुपये दिये थे ?

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें