36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

कालबैशाखी ने ली राज्य में तीन लोगों की जान

आंधी-बारिश के कारण ट्रैफिक प्रभावित, ट्रेन सेवाएं भी बािधत कोलकाता/पानागढ़ : महानगर समेत अासपास के जिलों में शुक्रवार की शाम को कालबैशाखी के दौरान वज्रपात से तीन लोगाें की मौत हो गयी. वज्रपात से शुक्रवार को पूर्व बर्दवान जिले के बुदबुद थाना इलाके में दो और मंतेश्वर थाना क्षेत्र में एक व्यक्ति की मौत हो […]

आंधी-बारिश के कारण ट्रैफिक प्रभावित, ट्रेन सेवाएं भी बािधत

कोलकाता/पानागढ़ : महानगर समेत अासपास के जिलों में शुक्रवार की शाम को कालबैशाखी के दौरान वज्रपात से तीन लोगाें की मौत हो गयी. वज्रपात से शुक्रवार को पूर्व बर्दवान जिले के बुदबुद थाना इलाके में दो और मंतेश्वर थाना क्षेत्र में एक व्यक्ति की मौत हो गयी.
शुक्रवार शाम को मौसम का मिजाज अचानक बदल गया. काले बादलों से आसमान ढक गया और तेज आंधी के साथ बारिश शुरू हुई. 68 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलीं. बारिश और आंधी के कारण महानगर के अलग-अलग हिस्सों में पेड़ टूट कर गिर गये. तेज हवा के कारण कुछ देर के लिए यातायात थम गया.
मौसम विभाग के अनुसार शुक्रवार का अधिकतम तापमान 34.6 डिग्री और न्यूनतम तापमान 25.3 डिग्री रहा. मौसम विभाग के अनुसार महानगर के अलावा हावड़ा, उत्तर व दक्षिण 24 परगना, हुगली में भी कालबैसाखी के कारण आंधी के साथ बारिश हुई. उधर, तेज हवा से महानगर के पार्क स्ट्रीट क्राॅसिंग के पास पेड़ की डालियां टूटने के कारण कुछ देर तक यहां यातायात थमा रहा.
दूसरी ओर पूर्व बर्दवान के बुदबुद थाना इलाके के अमुनेशन रोड के पास शुक्रवार को बारिश के दौरान वज्रपात होने से एक दमकलकर्मी व उसके सहयोगी की मौत हो गयी. कांकसा के सहायक पुलिस आयुक्त संदीप कर्रा ने बताया कि कालबैशाखी के दौरान वज्रपात होने से दोनों की मौत हो गयी है. मृतकों में सोमनाथ गांगुली तथा पवन हीरालाल राठी शामिल हैं.
सोमनाथ नतूनपल्ली तथा पवन बाघापुर रोड के निवासी थे. दोनों बारिश से बचने के लिए पेड़ के नीचे खड़े थे. तभी पेड़ पर वज्रपात होने से दोनों बुरी तरह से झुलस गये. बर्दवान मेडिकल कॉलेज अस्पताल ले जाने पर चिकित्सकों ने दोनों को मृत घोषित कर दिया.
इधर मंतेश्वर थाना के बामुन ग्राम पंचायत के शहजादपुर ग्राम में वज्रपात की चपेट में आने से ग्रामीण सुबल घोष (65) की मौत हो गयी. वह तालाब में भैंसों को नहला रहा था. अचानक उस पर आकाशीय बिजली गिर पड़ी. उसकी चपेट में आने से सुबल की मौत हो गयी. ग्रामीण जब उसे जब अस्पताल ले गये तो चिकित्सक ने उसके मृत होने की पुष्टि कर दी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें