32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बंगाल में चुनाव लायक माहौल नहीं : मुकुल

कोलकाता : प्रदेश भाजपा की ओर से राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सदस्य मुकुल राय के नेतृत्व प्रदेश महासचिव संजय सिंह और उपाध्यक्ष जय प्रकाश मजूमदार सहित एक प्रतिनिधिमंडल चुनाव आयोग से मिला और मौजूदा स्थिति से अवगत कराया. पत्रकारों से बातचीत के दौरान मुकुल राय ने कहा कि पश्चिम बंगाल का मौजूदा माहौल इस कदर भयावह […]

कोलकाता : प्रदेश भाजपा की ओर से राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सदस्य मुकुल राय के नेतृत्व प्रदेश महासचिव संजय सिंह और उपाध्यक्ष जय प्रकाश मजूमदार सहित एक प्रतिनिधिमंडल चुनाव आयोग से मिला और मौजूदा स्थिति से अवगत कराया.

पत्रकारों से बातचीत के दौरान मुकुल राय ने कहा कि पश्चिम बंगाल का मौजूदा माहौल इस कदर भयावह है कि यहां पर चुनाव नहीं कराया जा सकता. उन्होंने कहा कि प्रदेश की मुख्य विपक्षी पार्टी भाजपा है. यह अगर अपना राजनीतिक कार्यक्रम करना चाहती है तो तृणमूल कांग्रेस के गुंडे और पुलिस मिलकर हमला कर देते हैं.
विरोधी दल के कार्यकर्ता और नेताओं को झूठे मुकदमों में फंसा जा रहा है. इसका ताजा उदाहरण रविवार को भाजपा की ओर से आयोजित बाइक रैली में देखने को मिला. तृणमूल कांग्रेस के गुंडों और पुलिस के हमले में सैकड़ों भाजपा कार्यकर्ता घायल हो गये और हजारों लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार किया. इससे यह साबित होता है कि बंगाल में लोकतंत्र नहीं हैं. जब लोकतंत्र ही नहीं है तो लोकतांत्रिक प्रक्रिया के तहत निष्पक्ष चुनाव की बात बेमानी है. इस तरह के हालात में चुनाव कैसे हो सकता है.
उन्होंने चुनाव आयोग से मांग की कि फिलहाल पश्चिम बंगाल के थानों में जितने भी थाना प्रभारी हैं, उनका तत्काल प्रभाव से तबादला कर दिया जाय. उन्होंने कहा कि तीन साल पहले कोलकाता पुलिस के जिन अधिकारियों को हटाया गया था, उनको वापस पिछले दरवाजे से पुराने पद पर बहाल कर दिया गया. कोलकाता पुलिस के कमिश्नर राजीव कुमार का हवाला देते हुए उन्होंने कहा कि उनको कोलकाता पुलिस कमिश्नर के पद से हटा तो दिया गया, लेकिन जिस पद पर बहाल किया गया है वह कोलकाता पुलिस के दायरे में ही है. मुख्य चुनाव कार्यकारी अधिकारी के पास मुकुल राय के नेतृत्व में भाजपा प्रतिनधिमंडल ने कई आरोप भी दर्ज कराये. प्रतिनिधिमंडल ने साफ कहा कि अगर चुनाव आयोग प्रदेश में लोकतंत्र की बहाली में विफल रहा तो वे लोग चुनाव आयोग के सामने लगातार धरना पर बैठेंगे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें