26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

म्यूजियम और विक्टोरिया के टिकट हुए महंगे

कोलकाता : कोलकाता के दो महत्वपूर्ण पर्यटन स्थल भारतीय संग्रहालय व विक्टोरिया मेमोरियल ने अपने टिकटों की दरों और खुले रहने की अवधि में संशोधन किया है और यह दर शुक्रवार से लागू हो गयी है. भारतीय संग्रहालय के वरिष्ठ अधिकारी के अनुसार, 1814 में शुरू से ही भारतीय संग्रहालय के खुलने का समय शीतकाल […]

कोलकाता : कोलकाता के दो महत्वपूर्ण पर्यटन स्थल भारतीय संग्रहालय व विक्टोरिया मेमोरियल ने अपने टिकटों की दरों और खुले रहने की अवधि में संशोधन किया है और यह दर शुक्रवार से लागू हो गयी है. भारतीय संग्रहालय के वरिष्ठ अधिकारी के अनुसार, 1814 में शुरू से ही भारतीय संग्रहालय के खुलने का समय शीतकाल में शाम 4.30 बजे तक और ग्रीष्म काल में शाम 5.00 बजे तक रहा था, लेकिन दर्शकों व शोधकर्ताओं की सुविधा के लिए अब भारतीय संग्रहालय मंगलवार से शुक्रवार को सुबह 10 बजे से शाम 6.30 बजे और शनिवार व रविवार को सुबह 10 बजे से रात आठ बजे तक खुला रहेगा.

प्रवेश के लिए टिकट की दर पहले व्यस्क भारतीय के लिए 30 रुपये थी. उसमें 20 रुपये का इजाफा कर 50 रुपये कर दिया गया है, हालांकि 18 वर्ष की उम्र तक के छात्रों के प्रवेश शुल्क में कोई भी परिवर्तन नहीं किया गया है. इसके साथ ही कोई दर्शक यदि अपने साथ कैमरा युक्त स्मार्टफोन ले जाना चाहता है, तो उसे 50 रुपये का अतिरिक्त भुगतान करना होगा.

वहीं, डिजिटल कैमरा के लिए 100 रुपये और वीडियो कैमरा के लिए 2,000 रुपये का भुगतान करना होगा. यदि कोई दर्शक ट्राइपैड्स के साथ कैमरा ले जाना चाहता है, तो उसके लिए उसे 5,000 रुपये का भुगतान करना होगा. अब तक इनके लिए कोई शुल्क नहीं लगता था.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें