37.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बिना चेतावनी की तस्वीर, पर धड़ल्ले से बिक रही विदेशी सिगरेट

कोलकाता पुलिस की इंफोर्समेंट ब्रांच की टीम ने की कड़ी कार्रवाई जादवपुर इलाके में दो पान-बीड़ी के दुकानदारों के खिलाफ एफआइआर कोटपा कानून का उल्लंघन कर धड़ल्ले से बेच रहे थे विदेशी सिगरेट जब्त सिगरेट की कीमत पांच लाख रुपये से ज्यादा कोलकाता : महानगर की कई जगहों पर पान-बीड़ी की दुकानों में बिना चेतावनी […]

कोलकाता पुलिस की इंफोर्समेंट ब्रांच की टीम ने की कड़ी कार्रवाई

जादवपुर इलाके में दो पान-बीड़ी के दुकानदारों के खिलाफ एफआइआर
कोटपा कानून का उल्लंघन कर धड़ल्ले से बेच रहे थे विदेशी सिगरेट
जब्त सिगरेट की कीमत पांच लाख रुपये से ज्यादा
कोलकाता : महानगर की कई जगहों पर पान-बीड़ी की दुकानों में बिना चेतावनी लिखे विदेशी सिगरेट धड़ल्ले से बेची जा रही हैं. यह जानकारी पाकर कोलकाता पुलिस की इंफोर्समेंट ब्रांच (इबी) की टीम ने दक्षिण कोलकाता के कुछ जगहों में छापेमारी की.
इस छापेमारी में एेसी सिगरेट बेचते हुए रंगेहाथों पकड़कर दो दुकानदारों के खिलाफ पुलिस ने एफआइआर दर्ज किया है. पकड़े गये दुकानदारों के नाम स्वपन सारेन (23) और लोकनाथ रॉय (61) हैं. दोनों के खिलाफ सिगरेट एंड अदर टोबेको प्रोडक्ट एक्ट (कोट्पा) व व्यवसाय व वाणिज्य कानून के उल्लंघन के तहत मामला दर्ज किया गया है.
इबी सूत्रों के मुताबिक उन्हें खबर मिल रही थी कि दक्षिण कोलकाता के कुछ इलाकों में धड़ल्ले से अवैध सिगरेट बेची जा रही हैं. इस जानकारी के बाद इबी की टीम ने एक विशेष अभियान चलाकर जादवपुर के विभिन्न इलाकों में छापमारी की. इस दौरान स्वपन सारेन व लोकनाथ रॉय की दुकान से बड़ी संख्या में विदेशी सिगरेट के पैकेट जब्त किये गये.
जब्त सिगरेट की कीमत पांच लाख रुपये से ज्यादा बतायी गयी है. इबी अधिकारियों का कहना था कि किसी भी सिगरेट के पैकेट पर ना तो इसके सेवन से होनेवाले नुकसान को लेकर चेतावनी छापी गयी थी और ना ही इन सिगरेट के पैकेट में कोई चेतावनी भरी ऐसी तस्वीर छपी थी, जो कि सिगरेट के पैकेट के पीछे छापना अनिवार्य है.
इसके कारण अवैध तरीके से सिगरेट बेचने के आरोप में दोनों को गिरफ्तार किया गया है. सभी प्रतिबंधित सिगरेट के पैकेटों को भी जब्त कर लिया गया है. ये सिगरेट वे कहां से लाते थे, इस तरह की प्रतिबंधित सिगरेट इन्हें कौन सप्लाई करता था, इबी की टीम इस गिरोह के उन सदस्यों तक पहुंचने की कोशिश कर रही है. गौरतलब है कि इससे पहले भी इबी की टीम ने मध्य कोलकाता व पार्क स्ट्रीट के विभिन्न इलाकों में छापेमारी कर आठ से नौ लाख रुपये से ज्यादा कीमत की विदेशी सिगरेट जब्त की थी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें