36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

कोलकाता : हर हाल में जीतनी होगी 42 सीटें : ममता बनर्जी

लोकसभा चुनाव. तृणमूल की विस्तारित कोर कमेटी की बैठक में सीएम ने कहा कहा : दूसरी पार्टियों के बारे में सोचना छोड़ें कोलकाता : राज्य की सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस की सुप्रीमो और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सोमवार को कोलकाता के नजरुल मंच में पार्टी की विस्तारित कोर कमेटी की बैठक में दो टूक शब्दों में […]

लोकसभा चुनाव. तृणमूल की विस्तारित कोर कमेटी की बैठक में सीएम ने कहा
कहा : दूसरी पार्टियों के बारे में सोचना छोड़ें
कोलकाता : राज्य की सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस की सुप्रीमो और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सोमवार को कोलकाता के नजरुल मंच में पार्टी की विस्तारित कोर कमेटी की बैठक में दो टूक शब्दों में कहा कि हर हाल में हमें यहां सभी 42 लोकसभा सीटें जीतनी होगी.
उन्होंने पार्टी नेताओं से कहा कि तृणमूल कांग्रेस को आगामी लोकसभा चुनाव में पश्चिम बंगाल की सभी 42 लोकसभा सीटें जीतनी चाहिए. ममता ने कहा कि जब वह कह रही हैं कि हमें 42 में से 42 की आवश्यकता है, तो इसका मतलब है कि आपको इसे सच करके दिखाना होगा. लोकसभा चुनाव से पहले राज्य में कांग्रेस और माकपा के संभावित गठबंधन का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि आप दूसरी पार्टियों की चिंता मत कीजिये. कांग्रेस और वामपंथी पार्टियों को जो करना है, करने दीजिये.
उन्होंने कहा कि इससे पहले के चुनाव में भाजपा, माकपा और कांग्रेस तीनों एकसाथ मिलकर तृणमूल के खिलाफ लड़े थे, पर कोई लाभ नहीं हुआ था. इस बार आप सभी को यह ध्यान रखना होगा कि राज्य की सभी 42 लोकसभा सीटें जीतनी हैं और इसे हर हाल में पूरा करने की जिम्मेदारी हम सभी की है.
कोलकाता. आम चुनावों से पहले एक महत्वपूर्ण कोर समिति में पार्टी नेताओं को संबोधित करते हुए, तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने ईवीएम प्रशिक्षण की निगरानी के लिए पार्टी स्तर पर एक समिति का गठन किया.
उन्होंने कहा कि ज्यादा से ज्यादा वोट पाने के लिए इवीएम से छेड़छाड़ करने की कोशिश की जायेगी, इसलिए यह सुनिश्चित करना होगा कि कम से कम एक व्यक्ति, जो इवीएम (इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन) के कामकाज से परिचित है, वह काउंटिंग के समय टीम का हिस्सा बने.
उन्होंने कहा कि जहां तक ​​इवीएम और वीवीपीएटी का संबंध है, मुझे लगता है कि एक समिति गठित की जानी चाहिए. इस जरूरत को देखते हुए उन्होंने विशेष कमेटी का गठन किया है, जिसमें सांसद दिनेश त्रिवेदी, सांसद सौगत राय व मंत्री पार्थ चटर्जी को शामिल किया गया है. पार्टी के जिला अध्यक्ष अपने संबंधित जिलों से प्रशिक्षण के लिए एक टीम भेजेंगे, जिन्हें कोलकाता में पार्टी मुख्यालय (तृणमूल भवन) में दोपहर तीन से पांच बजे के बीच प्रशिक्षण दिया जायेगा.
तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो ने कहा कि भाजपा कह रही है कि उन्हें इस चुनाव में 20-22 सीटें मिलेंगी. इसलिए उन्हें यकीन है कि भाजपाई इवीएम से छेड़छाड़ करने की योजना बना रहे हैं. लेकिन हम ऐसा नहीं होने देंगे. इसलिए इन लोगों को जिन्हें मतगणना की ड्यूटी दी जायेगी, उन्हें इवीएम और वीवीपीएटी के बारे में जानकारी होनी चाहिए.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें