37.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

कोलकाता : अभी और होगी महानगर में बारिश

मौसम विभाग ने बताया 21 डिग्री से गिर कर महानगर का तापमान हुआ 16.8 डिग्री कोलकाता : सोमवार तड़के से शुरू हुई बारिश अगले 48 घंटों तक जारी रहेगी. सोमवार सुबह से ही महानगर और आसपास के इलाकों में तूफान और आंधी के साथ-साथ बारिश हो रही है. सोमवार को अलीपुर और इसके आसपास के […]

मौसम विभाग ने बताया
21 डिग्री से गिर कर महानगर का तापमान हुआ 16.8 डिग्री
कोलकाता : सोमवार तड़के से शुरू हुई बारिश अगले 48 घंटों तक जारी रहेगी. सोमवार सुबह से ही महानगर और आसपास के इलाकों में तूफान और आंधी के साथ-साथ बारिश हो रही है. सोमवार को अलीपुर और इसके आसपास के क्षेत्रों में 15.6 मिमी बारिश हुई है. उधर, महानगर का न्यूनतम तापमान 21 से 16.8 डिग्री तक गिर गया, जो सामान्य से तीन डिग्री कम है. वहीं, अधिकतम तापमान 26 डिग्री रहा. महानगर और इस सटे इलाकों में 18.8 मिमी बारिश दर्ज हुई है.
कहां िकतनी हुई बािरश :
दमदम में 45.2 मिमी, बांकुड़ा में 11.8 मिमी, बर्दवान में 12.4 मिमी, कैनिंग में 24.2 मिमी, डायमंड हार्बर में 16.6 मिमी, मेदिनीपुर में 19 मिमी बारिश हुई. वहीं जिलो में लगातार बारिश हो रही है. अलीपुर मौसम विभाग के सूत्रों के अनुसार, गरज के साथ हुई बारिश से महानगर में ठंड बढ़ गयी है. कहीं-कहीं 50 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तूफान आया है.
कोलकाता : महानगर में कालबैशाखी के कारण दो जगहों में इमारत का जर्जर हिस्सा ढह जाने से लोगों में कुछ समय के लिए आतंक फैल गया. पहली घटना चारू मार्केट में सोमवार सुबह की है. यहां एक हाउसिंग कॉम्प्लेक्स की दीवार का क्षतिग्रस्त हिस्सा जोरदार आवाज के साथ ढह गया. घटना में किसी के जख्मी होने की खबर नहीं है.
दूसरी घटना बेनियापुकुर थानाक्षेत्र के हाथीबागान रोड में सोमवार शाम छह बजे के करीब घटी. यहां तीन मंजिली इमारत के छत की सीढ़ी के किनारे का क्षतिग्रस्त हिस्सा जोरदार आवाज के साथ ढह गया, लेकिन कोई घायल नहीं हुआ. वहीं, कालबैशाखी के कारण महानगर में करीब 13 पेड़ गिर गये. कुछ जगहों पर तार टूटने की भी खबर है.
निगम के मेयर परिषद सदस्य (पार्क एंड स्क्वायर) देवाशीष कुमार ने बताया कि हवा के साथ तेज बारिश में महानगर में 12-13 पेड़ उखड़ गये हैं. वहीं, 30 से अधिक पेड़ों की टहनी टूटी है. उधर, निगम में माकपा पार्षदों का कहना है कि रख-रखाव के अभाव व पेड़ों की ट्रिमिंग ठीक तरह से न हो पाने के कारण महानगर पेड़ गिर रहे हैं.
महानगर में बारिश का हाल : निगम के अनुसार देर रात से सुबह आठ बजे तक जोका में 22.86 एमएम, बेहला में 21.34 एमएम, मोमिनपुर 25.15, अलीपुर 18.8, न्यू मार्केट 17.53, पामेर ब्रिज 20.57, बालीगंज 20.83, उल्टाडांगा 20.07, जोड़ाबागान 18.29, पाटुली 10.41,साइंस सिटी इलाके में 19.81 एमएम बारिश हुई.
उधर, मौसम विभाग के मुताबिक तड़के करीब तीन बजकर 55 मिनट पर कोलकाता और आसपास के इलाकों में 44 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से आंधी आयी. सुबह 4.25 बजे 56 किलोमीटर प्रतिघंटे की गति से हवाएं चलीं. इस दौरान महानगर में 15.6 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गयी. कोलकाता नगर निगम और आपदा प्रबंधन समूह ने महानगर की पुलिस के साथ गिरे हुए पेड़ों और टूटे हुए तारों को सड़क से हटाने के लिये ‘युद्धस्तर’ पर काम किया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें