32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

वीर सपूतों को अंतिम विदाई देने उमड़े लोग

पुलवामा फिदायीन हमला. हावड़ा के बबलू सांतरा और नदिया के सुदीप विश्वास का पार्थिव शरीर पहुंचा कोलकाता/हावड़ा : पुलवामा आतंकी हमले से उपजे गम और गुस्से के बीच देश के अलग-अलग हिस्सों में शहीद जवानों का अंतिम संस्कार किया जा रहा है. पश्चिम बंगाल के दो शहीदों बबलू सांतरा और सुदीप विश्वास का पार्थिव शरीर […]

पुलवामा फिदायीन हमला. हावड़ा के बबलू सांतरा और नदिया के सुदीप विश्वास का पार्थिव शरीर पहुंचा

कोलकाता/हावड़ा : पुलवामा आतंकी हमले से उपजे गम और गुस्से के बीच देश के अलग-अलग हिस्सों में शहीद जवानों का अंतिम संस्कार किया जा रहा है. पश्चिम बंगाल के दो शहीदों बबलू सांतरा और सुदीप विश्वास का पार्थिव शरीर शनिवार को विशेष विमान से कोलकाता एयरपोर्ट लाया गया. एयरपोर्ट पर सीआरपीएफ के वरिष्ठ अधिकारियों और जवानों ने शहीदों को गार्ड ऑफ ऑनर दिया.
इसके बाद जरूरी प्रक्रियाएं पूरी करने के बाद सीआरपीएफ के शहीद जवान बबलू सांतरा का शव हावड़ा के बाउड़िया स्थित उनके घर ले जाया गया, जहां गन सैल्यूट के साथ देर शाम उनका अंतिम संस्कार कर दिया गया. शहीद संदीप विश्वास का पार्थिव शरीर उनके निवास स्थान नदिया जिले के हांसपुकुरिया ले जाया गया.
एयरपोर्ट पर सुबह से ही हजारों की संख्या में लोग मौजूद थे. केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो, भाजपा के राष्ट्रीय सचिव राहुल सिन्हा और भाजपा महिला मोर्चा की अध्यक्ष लॉकेट चटर्जी व तृणमूल के कुछ स्थानीय नेता मौजूद थे. मंत्री बाबुल सुप्रियो ने शहीद जवानों को कंधा दिया. एयरपोर्ट पर सभी ने शहीद जवानों को श्रद्धा सुमन अर्पित किये.
ऐसी स्थिति में देश एक साथ है: बाबुल सुप्रियो: मौके पर केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो ने कहा कि इस घड़ी में देश में अभी कोई शासक और कोई विरोधी नहीं है, बल्कि सभी हमलोग एक साथ है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने साफ तौर पर कहा है कि पाकिस्तान को कब, किस दिन और कैसे सबक सिखाया जायेगा. इसके लिए सेना को छूट दे दी गयी है और सेना तय करेगी. सेना पाकिस्तान को सबक सिखायेगी.
शनिवार को दुकानें बंद रहीं : शनिवार को हावड़ा के चक्कासी पाड़ा सहित आस-पास की सभी दुकानें पूरी तरह बंद रखी गयी थीं. कई घरों में खाना भी नहीं बना. शहीद का अंतिम दर्शन के लिए ग्रामीणों की भारी भीड़ उमड़ी.
ग्रामीण अंतिम दर्शन कर सकें, इसके लिए मैदान के एक छोर पर बैरीकेड किया गया था. समूचा मैदान लोगों की भीड़ से खचाखच भर गया. पार्थिव शरीर पहुंचते ही वंदे मातरम आैर पाकिस्तान मुर्दाबाद के नारों से पूरा इलाका गूंज उठा. सभी इस तसवीर को मोबाइल में कैद कर रहे थे. नम आखों से ग्रामीणों ने अपने लाल को अंतिम विदाई दी.
गौरतलब है कि जम्मू कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकवादी हमले में बबलू सांतरा (39) शहीद हो गये. घर पर शहीद की विधवा मां, पत्नी व 12 वर्षीय बेटी है. पिता का देहांत हो चुका है. मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने शहीद परिवार को हर संभव मदद करने का आश्वासन दिया है. पत्नी मीता सांतरा ने बताया कि इस वर्ष बबूल रिटायर होनेवाले थे. पिछले वर्ष दिसंबर महीने में छुट्टी पर घर आये थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें