21.7 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

कोलकाता : जेयू के प्रोफेसर ने लड़कियों को लेकर फेसबुक पर की आपत्तिजनक टिप्पणी, विवाद बढ़ने व कड़ी आलोचना के बाद प्रोफेसर ने डिलीट किए पोस्ट

कोलकाता : जादवपुर यूनिवर्सिटी (जेयू) के प्रोफेसर कनक सरकार द्वारा फेसबुक पर लड़कियों के खिलाफ एक आपत्तिजनक पोस्ट करने का मामला सामने आया है. इसके बाद वे विवादों में घिर गये हैं. ‘वर्जिन ब्राइड-व्हाय नॉट’ नामक शीर्षक से उन्होंने एक पोस्ट लिखकर फेसबुक पर पोस्ट कर दिया लेकिन कड़ी आलोचनाओं के बाद उन्होंने कुछ देर […]

कोलकाता : जादवपुर यूनिवर्सिटी (जेयू) के प्रोफेसर कनक सरकार द्वारा फेसबुक पर लड़कियों के खिलाफ एक आपत्तिजनक पोस्ट करने का मामला सामने आया है. इसके बाद वे विवादों में घिर गये हैं.
‘वर्जिन ब्राइड-व्हाय नॉट’ नामक शीर्षक से उन्होंने एक पोस्ट लिखकर फेसबुक पर पोस्ट कर दिया लेकिन कड़ी आलोचनाओं के बाद उन्होंने कुछ देर बाद ही पोस्ट को डिलीट कर दिया. कनक सरकार ने अपने बचाव में साफ तौर पर कहा कि यह उनका निजी विचार है. कनक ने पोस्ट में शिक्षित युवाओं की काउंसेलिंग करने की इच्छा जतायी थी.
क्या लिखा है पोस्ट में: प्रोफेसर कनक सरकार ने अपने पोस्ट में लिखा कि वे शिक्षित युवाओं की काउंसेलिंग करना चाहते हैं. युवाओं को नहीं पता कि कुआंरी लड़की क्या होती है? वे एक सीलबंद बोतल की तरह होती हैं.
क्या कोई भी व्यक्ति बिस्कुट या फिर कोल्ड ड्रिंक खरीदते समय टूटी सील की बोतल लेना पसंद करेगा? कनक का कहना था कि कुआंरी लड़की में बहुत सारे गुण होते हैं, जो जन्म से उसके साथ होते हैं. इसी तरह से उन्होंने पूरी पोस्ट में लिखी थी. जिसे बाद में उन्होंने डिलीट कर दिया.
प्रोफेसर ने कहा, यह मेरा निजी विचार
पोस्ट पर विवाद बढ़ने के बाद कड़ी आलोचनाओं में घिरने के बाद उन्होंने कहा कि यह मेरा निजी विचार हैं. सुप्रीम कोर्ट ने आइटी एक्ट की धारा 66 ए को खत्म कर दिया है. विचारों पर अब कोई पाबंदी नहीं है. उनका कहना था कि पोस्ट को वो फेसबुक से हटा चुके हैं. इसे उनके कार्य से जोड़कर न देखा जाये. वह महिलाओं का सम्मान करते हैं.
महिला आयोग अध्यक्ष ने भी की आलोचना
इस पोस्ट की महिला आयोग की अध्यक्ष लीना गंगोपाध्याय ने भी कड़ी आलोचना की. उन्होंने कहा कि कुछ लोग कभी नहीं सुधरते. महिलाओं के प्रति उनका रवैया गलत ही रहता है लेकिन सारे मामले में सोचने की बात यह है कि ये बातें एक शिक्षक ने पोस्ट करके लिखी हैं.
साइबर लॉ मामलों के सरकारी वकील विश्वास चटर्जी का कहना है कि जब तक कोई शिकायत नहीं होती, ऐसे मामलों में कार्रवाई नहीं की जा सकती.
शिकायत मिलने पर होगी कार्रवाई
इधर कोलकाता पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि अभी तक शिकायत दर्ज नहीं करायी गयी है. मामले की शिकायत मिलते ही पुलिस तुरंत कार्रवाई करेगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें