32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

हड़ताल का दूसरा दिन : राज्य में हिंसा की छिटपुट घटनाएं

कोलकाता : केंद्र सरकार की कथित ‘जनविरोधी’ नीतियों के खिलाफ केंद्रीय मजदूर संघों द्वारा आहूत दो दिवसीय देशव्यापी हड़ताल के दूसरे दिन बुधवार को पश्चिम बंगाल के कई हिस्सों में हिंसा की छिटपुट घटनाएं हुईं. पुलिस ने बताया कि हावड़ा जिले में स्कूल बसों पर पथराव किया गया. एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि बाद […]

कोलकाता : केंद्र सरकार की कथित ‘जनविरोधी’ नीतियों के खिलाफ केंद्रीय मजदूर संघों द्वारा आहूत दो दिवसीय देशव्यापी हड़ताल के दूसरे दिन बुधवार को पश्चिम बंगाल के कई हिस्सों में हिंसा की छिटपुट घटनाएं हुईं. पुलिस ने बताया कि हावड़ा जिले में स्कूल बसों पर पथराव किया गया.
एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि बाद में पुलिस घटनास्थल पर पहुंची और प्रदर्शनकारियों को वहां से खदेड़ दिया. अधिकारियों ने बताया कि दक्षिणी कोलकाता के जादवपुर में एक बस स्टैंड पर रैली निकालने के लिए बुधवार को एक बार फिर वरिष्ठ माकपा नेता सुजन चक्रवर्ती को पुलिस ने हिरासत में ले लिया. 11 को विरोध दिवस मनायेगी वामपंथी ट्रेड यूनियन राज्य में हड़ताल का असर प्रभावी होने का दावा सीटू और अन्य ट्रेड यूनियन ने किया है. श्रमिक भवन में आयोजित संवाददाता सम्मेलन के दौरान सीटू के प्रदेश सचिव श्यामल चक्रवर्ती ने कहा कि राज्य में संगठित और असंगठित क्षेत्र में हड़ताल का असर लगभग 100 प्रतिशत रहा है.
राज्य में सत्तारूढ़ दल ने हड़ताल समर्थकों पर हमला किया है. इसके खिलाफ राज्यभर में 11 जनवरी को वाम समर्थित ट्रेड यूनियन की ओर से विरोध दिवस मनाया जायेगा. इस दिन धर्मतल्ला स्थित लेनिन मूर्ति से महाजाति सदन तक विरोध रैली निकाली जायेगी.
साल्टलेक में माकपा समर्थकों ने निकाली रैली
साल्टलेक के सिटी सेंटर वन से लेकर करुणामयी तक माकपा समर्थकों ने एक रैली निकाली. महिलाओं की रैली का नेतृत्व विधाननगर के माकपा नेत्री रमला चक्रवर्ती ने किया.
खान मजदूर संघ ने हड़ताल की सफलता पर दी बधाई
भारतीय खान मजदूर संघ व आइएनटीयूसी के राष्ट्रीय सचिव व पूर्व एमएलसी एसक्यू जमां ने श्रमिक संगठनों की ओर से आहूत दो दिवसीय हड़ताल की सफलता पर बधाई दी है.
हड़ताल के समर्थन में जुलूस
नॉर्थ कलकत्ता गुड्स ट्रांसपोर्ट वर्कर्स (लोडर्स) यूनियन की ओरसे बुधवार को हड़ताल के समर्थन में मालापाड़ा से जुलूस निकाला गया. पथरियाघाट, एमजी रोड, केके टैगोर स्ट्रीट, स्ट्रांड बैंक रोड, नवाब लेन, नलिनी सेठ रोड होते हुए जुलूस कलाकार स्ट्रीट में समाप्त हुआ. जुलूस में हरेकृष्ण चौधरी, अनुप त्रिपाठी, रामबाबू शुक्ला, शीतल झा, महेश राउत, खुशी चंद्र यादव, जितेंद्र सिंह, परमेश्‍वर मंडल, गौरी शंकर राय, शिवशंकर पोद्दार आदि शामिल थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें