25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

कोलकाता : हड़ताल समर्थकों ने की मेट्रो रोकने की कोशिश

सेंट्रल स्टेशन से मेट्रो में सवार थे हड़ताल समर्थक आरपीएफ ने 23 प्रदर्शनकारियों को किया गिरफ्तार कोलकाता : सड़क और रेल के बाद अब बंद समर्थकों ने उच्च सुरक्षा जोनवाले मेट्रो स्टेशनों पर भी अपनी उपस्थिति दर्ज कराते हुए मैदान मेट्रो स्टेशन प्रदर्शन और नारेबाजी करते हुए मेट्रो परिचालन बाधित करने का प्रयास किया. हालांकि […]

सेंट्रल स्टेशन से मेट्रो में सवार थे हड़ताल समर्थक
आरपीएफ ने 23 प्रदर्शनकारियों को किया गिरफ्तार
कोलकाता : सड़क और रेल के बाद अब बंद समर्थकों ने उच्च सुरक्षा जोनवाले मेट्रो स्टेशनों पर भी अपनी उपस्थिति दर्ज कराते हुए मैदान मेट्रो स्टेशन प्रदर्शन और नारेबाजी करते हुए मेट्रो परिचालन बाधित करने का प्रयास किया. हालांकि रेलवे सुरक्षा बल व पुलिस ने इसे नाकाम करते हुए 23 हड़ताल समर्थकों को गिरफ्तार कर लिया. यह पहली बार था जब किसी आम हड़ताल के दौरान प्रदर्शनकारी मेट्रो स्टेशन में पहुंचे और जबरन मेट्रो सेवा बंद करने का प्रयास किया. घटना की जानकारी मिलते ही सुरक्षा कर्मी मौके पर पहुंचे और 23 लोगों को गिरफ्तार कर मैदान पुलिस को सौंप दिया.
मेट्रो प्रशासन से मिली जानकारी के अनुसार बंद समर्थक सेंट्रल स्टेशन से मेट्रो में सवार हुए थे. सभी ने आम यात्रियों की तरह मेट्रो का टिकट भी लिया था, लिहाजा उन्हें कोई पहचान नहीं पाया, लेकिन मैदान स्टेशन पर उतरते ही वह नारेबाजी करने लगे.
राज्य सचिवालय व निगम में नहीं दिखा हड़ताल का असर : मेयर
कोलकाता : कोलकाता के मेयर फिरहाद हकीम का दावा है कि केंद्रीय श्रमिक संगठनों द्वारा बुलाये हड़ताल का असर नगर निगम के काम काज पर नहीं पड़ा है. हड़ताल के दिन मंगलवार को निगम में करीब 96 फीसदी कर्मचारी उपस्थित थे. उन्होंने कहा कि, कोलकाता ही क्यों राज्य के किसी हिस्से में हड़ताल का असर नहीं दिखा.
लोग अब हड़ताल का समर्थन नहीं करते हैं. मुख्यमंत्री ममता बनर्जी राज्य को आगे की ओर ले जा रही है. ऐसी स्थिति में हड़ताल का समर्थन कर हम बंगाल को पीछे नहीं ले जा सकते. उन्होंने वामपंथी को भाजपा का समर्थक बताया. कहा कि 19 तारीख को फेडरल फ्रंट की बैठक होगी. जहां भाजपा को सत्ता को उखाड़ फेंकने के लिए चर्चा होगी. इसी प्रकार राज्य सचिवालय नवान्न भवन में भी कर्मचारियों की उपस्थिति सामान्य रही.
कोलकाता : कई जगह ट्रेनें रोकी, उत्तरपाड़ा स्टेशन पर लाठीचार्ज
हावड़ा मंडल में 31 और सियालदह मंडल में 68 लोकल ट्रेनें रद्द
250 से ज्यादा लोकल ट्रेनें घंटों देरी से पहुंचीं गंतव्य स्थल
कोलकाता : केंद्रीय ट्रेड यूनियनों द्वारा बुलाए गए दो दिवसीय हड़ताल के प्रथम दिन मंगलवार को रेल सेवाओं पर व्यापक असर दिखा. हड़ताल समर्थक सुबह से ही सियालदह और हावड़ा मंडलों के विभिन्न स्टेशनों पर डटे रहे. कई स्थानों पर प्रदर्शनकारी रेल लाइन पर ही बैठ गए.
इस दौरान पुलिस प्रशासन को अवरोध हटाने के लिए बल प्रयोग करना पड़ा, जबकि कुछ स्थानों पर हड़ताल समर्थक व तृणमूल कार्यकर्ता ही आपस में भीड़ गए. उत्तरपाड़ा स्टेशन पर हड़ताल समर्थकों को खदेड़ने के लिए पुलिस को लाठी भाजना पड़ा. हड़ताल से हावड़ा मंडल में 31 व सियालदह मंडल में 68 लोकल ट्रेनों को रद्द करना पड़ा.
हावड़ा डिवीजन में हड़ताल समर्थक उत्तरपारा, श्रीरामपुर, रिसड़ा, हिंद मोटर, खन्ना, बेंची, मोगरा और मनकुंडू स्टेशनों पर रेलवे ट्रैक पर बैठ गए. यही स्थिति हावड़ा-बर्धमान सेक्शन (काॅर्ड लाइन), बंडेल-कटवा सेक्शन, नैहॉटी-आजीमगंज सेक्शन और तारकेश्वर-आरामबाद सेक्शन में रही.
इसके साथ ही प्रदर्शनकारियों ने हावड़ा-बर्दमान मेल लाइन के बारूईपुर और मधुसूदनपुर स्टेशनों पर रेलवे ओवरहेड तार पर केला का पत्ता फेंककर विद्युत सेवा बाधित कर दिया. सियालदह मंडल में हड़ताल का असर पायराडांगा, श्यामनगर, इच्छापुर, कल्याणी, कांचरापाड़ा और सोदपुर स्टेशनों पर व्यापक रहा. हड़ताल समर्थक सियालदह-रानाघाट सेक्शन, सियालदह-वनगांव सेक्शन, सियालदह-डायमंड हार्बर सेक्शन के विभिन्न स्टेशन स्थित ओवर हेड तार पर केला का पत्ता फेंककर विद्युत सेवा बाधित किया गया. रेल अधिकारियों ने बताया कि हावड़ा मंडल में सुबह 9.45 बजे तक जबकि सियालदह मंडल में सुबह 10.42 बजे तक सभी अवरोध हटा कर ट्रेन परिचालन सामान्य कर दिया गया था. उधर यात्रियों का कहना था कि ट्रेन अवरोध होने कारण स्टेशनों पर ट्रेनों की संख्या कम ही रही. इससे यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें