37.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

कोलकाता : मौसम विभाग ने चेताया- और बढ़ेगा सर्दी का सितम

कोलकाता : ठंड की चपेट में समूचा राज्य आ गया है. तापमान में लगातार गिरावट हो रही है. दार्जिलिंग में तापमान माइनस में पहुंच गया है. दार्जिलिंग और कालिम्पोंग में बर्फबारी भी हुई है. राज्य के अधिकांश जिलों में तापमान चार-पांच डिग्री सेल्सियस कम हो गया है. दार्जिंलिंग में तापमान माइनस एक डिग्री पर पहुंच […]

कोलकाता : ठंड की चपेट में समूचा राज्य आ गया है. तापमान में लगातार गिरावट हो रही है. दार्जिलिंग में तापमान माइनस में पहुंच गया है. दार्जिलिंग और कालिम्पोंग में बर्फबारी भी हुई है. राज्य के अधिकांश जिलों में तापमान चार-पांच डिग्री सेल्सियस कम हो गया है. दार्जिंलिंग में तापमान माइनस एक डिग्री पर पहुंच गया है. अलीपुर मौसम विभाग के मुताबिक, कोलकाता में शनिवार को न्यूनतम तामपान 10.6 डिग्री रहा.
दिसंबर महीने में पिछले 10 वर्षों में ऐसा दूसरी बार हुआ है जब तापमान 10 डिग्री के आसपास हुआ है. जबकि दमदम में यह 8.7 डिग्री और बैरकपुर में 7.1 डिग्री पहुंच गया. आगामी एक जनवरी तक तापमान में किसी किस्म के बदलाव की संभावना नहीं है. उत्तर बंगाल में हल्की बारिश की जो संभावना थी वह भी फिलहाल नहीं है. पूरी राज्य में उत्तरी हवाएं बह रही हैं. संभावना जतायी जा रही है कि तापमान में और भी गिरावट होगी.
कोलकाता में शनिवार का दिन इस वर्ष का सबसे ठंडा दिन रहा. हालांकि सूरज निकलने की वजह से लोगों को दिन में राहत तो जरूर मिल रही है, लेकिन शाम होते ही सर्द हवाएं चलने लगीं. जिसकी वजह से ठंड से लोग कंपकंपा रहे हैं. रात में तो घरों से बाहर निकलना मुश्किल हो जा रहा है. अलीपुर स्थित मौसम विभाग के अनुसार आगमी सप्ताह में दक्षिण बंगाल का पारा और घट सकता है. दक्षिण बंगाल के लगभग सभी जिलों में शीत लहर जारी रहेगी.
कहां कितना न्यूनतम तापमान
पुरुलिया में पारा 7 डिग्री तक लुढ़क गया. बांकुड़ा 8.9, बीरभूम में 6.7, बर्दवान में 7.8, दीघा में 8.9, पानागढ़ में 7.5, कालाईकुंडा में 6.3 डिग्री सेल्सियस न्यूनतम तापमान दर्ज किया गया. दमदम में न्यूनतम तापमान 8.7 रहा. बैरकपुर 7.1, डायमंड हार्बर में 9.7 और 8.4 डिग्री बहरमपुर में पारा दर्ज किया गया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें