36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

अस्पताल की लापरवाही से मरीज हो रहे परेशान, मेडिकल कॉलेज प्रबंधन के खिलाफ लोगों में रोष

मालदा : चिकित्सा संबंधी शिकायत दर्ज कराने के लिये मालदा मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल ने जो नंबर दे रखा है, वह नंबर ही गलत है. इस तरह की शिकायतों के लिये मेडिकल कॉलेज परिसर में बोर्ड लगाया गया है. जिसमें बड़े-बड़े अक्षरों में यह गलत नंबर दर्ज है. मरीज और उनके रिश्तेदारों ने इसे लेकर […]

मालदा : चिकित्सा संबंधी शिकायत दर्ज कराने के लिये मालदा मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल ने जो नंबर दे रखा है, वह नंबर ही गलत है. इस तरह की शिकायतों के लिये मेडिकल कॉलेज परिसर में बोर्ड लगाया गया है. जिसमें बड़े-बड़े अक्षरों में यह गलत नंबर दर्ज है. मरीज और उनके रिश्तेदारों ने इसे लेकर मेडिकल कॉलेज प्रबंधन पर धोखा देने का आरोप लगाया है. इस बारे में मेडिकल कॉलेज के उप प्राचार्य डॉ. अमित दा से पूछे जाने पर उन्होंने भूल सुधार का भी कोई ठोस आश्वासन नहीं दिया.
रोगी कल्याण समिति के चेयरपरसन तथा जिलाधिकारी कौशिक भट्टाचार्य ने इस बारे में कहा कि साइन बोर्ड पर गलत नंबर दिये जाने की उन्हें कोई जानकारी नहीं थी. अब वह इस मामले को देखेंगे.
उल्लेखनीय है कि मालदा मेडिकल कॉलेज में दूर-दूर से सैंकड़ों लोग रोज इलाज के लिये पहुंचते हैं. ओपीडी में रोजाना एक हजार से ज्यादा मरीज देखे जाते हैं. मेडिकल कॉलेज से मुख्य प्रवेश द्वार के पास ओपीडी के सामने नीले और सफेद रंग के कई बड़े-बड़े बोर्ड लगे हैं. जिनपर बड़े-बड़े अक्षरों में डिप्टी सुप्रिटेंडेंट डॉ. ज्योतिष चंद्र दास का नाम लिखा है और साथ ही 11 अंकों का उनका मोबाईल नंबर दिया हुआ है.
11 अंक होने की वजह से पता चलता है कि यह नंबर गलत है. इसके बावजूद कोई इसपर ध्यान देने वाला नहीं है. बोर्ड में डॉ. दास को शिकायतों के निवारण संबंधी अधिकारी बताया गया है. हरिश्चंद्रपुर थाने के तुलसीहाटा से आये एक रोगी के परिजन अजमल शेख ने बताया कि मेडिकल कॉलेज में उनकी बीमार मां को बेड नहीं मिल पाया.
समझ में नहीं आ रहा है कि अब कहां जांये. साईन बोर्ड देखकर शिकायत के लिये फोन नंबर मिलाया तो यह गलत नंबर बताता है. मरीजों और उनके रिश्तेदारों के साथ यह बहुत बड़ा धोखा है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें