25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

ममता बनर्जी ने भाजपा के खिलाफ वामपंथियों को एकजुट होने का किया आह्वान

कोलकाता : मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने भाजपा के खिलाफ वामपंथियों को एकजुट होने का आह्वान किया. सुश्री बनर्जी ने एक निजी बांग्ला चैनल को दिये गये साक्षात्कार में कहा कि यह सही है कि वामपंथियों के एक बड़े वर्ग ने चुनाव में भाजपा को वोट दिया है, लेकिन जो सात फीसदी वामपंथी मतदाता हैं. वे […]

कोलकाता : मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने भाजपा के खिलाफ वामपंथियों को एकजुट होने का आह्वान किया. सुश्री बनर्जी ने एक निजी बांग्ला चैनल को दिये गये साक्षात्कार में कहा कि यह सही है कि वामपंथियों के एक बड़े वर्ग ने चुनाव में भाजपा को वोट दिया है, लेकिन जो सात फीसदी वामपंथी मतदाता हैं. वे वास्तव में वामपंथी हैं, जिन्होंने पैसे के सामने सिर नहीं झुकाया है.

उन्होंने कहा कि वे व्यक्ति द्वेष को नहीं देखें, वरन बंगाल की अस्मिता की रक्षा के लिए और अपनी संस्कृति की रक्षा के लिए एकजुट हों. वह इसी कारण बुद्धदेव भट्टाचार्य का सम्मान करती हैं. उन्होंने कहा कि बंगाल को गुजरात बनने नहीं दें.उन्होंने राज्य की संस्कृति की रक्षा के लिए बुद्धिजीवियों को एकजुट होने का आह्वान करते हुए कहा कि राज्य की संस्कृति को बचाने के लिए सभी को एक साथ आना होगा.

उन्होंने कहा कि बंगाल का कोई व्यक्ति विद्यासागर की मूर्ति नहीं तोड़ सकता है, साजिश की तहत मूर्ति तोड़ी गयी. उन्होंने कहा कि वह नहीं चाहती हैं कि राज्य में अशांति हो, जो अशांति पैदा कर रहे हैं, वे टार्गेट के साथ कर रहे हैं. केंद्र सरकार कई एजेंसियों की मदद से राज्य को अशांत करने की कोशिश कर रही है.

* मुख्यमंत्री ने किया शेख शाहजहां का किया बचाव

सुश्री बनर्जी ने संदेशखाली हत्याकांड के आरोपी शेख शाहजहां का बचाव करते हुए कहा कि यह देखना होगा कि वह अपने इलाके में काफी लोकप्रिय हैं तथा वह स्थानीय लोगों के लिए बहुत काम करते हैं. सुश्री बनर्जी ने कहा कि हालांकि वह पहले माकपा में थे, लेकिन कई ऐसे वामपंथी हैं, जो उन लोगों के साथ काम कर रहे हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें