37.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

कोलकाता : सारधा के साथ रोजवैली चिटफंड मामले में भी कोलकाता पुलिस आयुक्त से सीबीआइ कर रही पूछताछ

सारधा संग रोजवैली मामले में सोमवार को दिन भर हुई मैराथन पूछताछ कोलकाता लौटने की नहीं मिली अनुमति, आज फिर बुलाया सोमवार शाम 7.15 बजे सीबीआइ दफ्तर से बाहर निकले राजीव कुमार पूर्व सांसद कुणाल घोष को सामने बैठा कर मांगे गये आरोपों के जवाब कोलकाता/शिलांग सारधा चिटफंड घोटाले की जांच कर रही सीबीआइ की […]

  • सारधा संग रोजवैली मामले में सोमवार को दिन भर हुई मैराथन पूछताछ
  • कोलकाता लौटने की नहीं मिली अनुमति, आज फिर बुलाया
  • सोमवार शाम 7.15 बजे सीबीआइ दफ्तर से बाहर निकले राजीव कुमार
  • पूर्व सांसद कुणाल घोष को सामने बैठा कर मांगे गये आरोपों के जवाब
कोलकाता/शिलांग
सारधा चिटफंड घोटाले की जांच कर रही सीबीआइ की टीम सारधा मामले में अपने सवालों के जवाब मांगने के साथ अब रोजवैली चिटफंड मामले में भी कोलकाता पुलिस आयुक्त राजीव कुमार से पूछताछ कर रही है. सोमवार को तीसरे दिन राजीव कुमार से दिनभर मैराथन पूछताछ हुई. वह शाम 7.15 बजे के करीब सीबीआइ दफ्तर से बाहर निकले. वह सुबह 10.20 पर सीबीआइ दफ्तर पहुंचे थे. उन्हें मंगलवार को फिर से पूछताछ के लिए बुलाया गया है.
सूत्रों के मुताबिक, सोमवार को पूछताछ के दौरान दूसरी बार उन्हें तृणमूल कांग्रेस के निष्कासित पूर्व सांसद कुणाल घोष के सामने बिठा कर कई सवालों के जवाब मांगे गये. बताया जा रहा है कि रविवार शाम को कुणाल घोष के सामने पहली बार बिठा कर राजीव कुमार से सारधा मामले में पूछताछ की गयी थी, लेकिन सोमवार को कुणाल घोष के सामने राजीव कुमार से सारधा के अलावा रोजवैली मामले में भी पूछताछ हुई.
इस दौरान रोजवैली मामले की जांच अधिकारी सोजम शेरपा भी शिलांग के सीबीआइ दफ्तर में मौजूद थी. सारधा व रोजवैली दोनों ही मामलों की जांच के लिए गठित स्पेशल इंवेस्टिगेशन टीम (एसआइटी) का प्रमुख होने के कारण दुर्गापुर में रोजवैली मामले में शिकायत की जानकारी सीबीआइ को क्यों नहीं दी गयी.
इसका जवाब उनसे मांगा गया. दोनों ही चिटफंड मामलों की जांच में कई सवालों के जवाब जानने के साथ-साथ उन्हें उससे संबंधित कागजात भी दिखाये गये. सवाल-जवाब की प्रक्रिया पूरी नहीं होने के कारण राजीव कुमार को मंगलवार सुबह फिर से पूछताछ के लिए बुलाया गया है.
ज्ञात हो कि रविवार को राजीव कुमार ने सीबीआइ अधिकारियों को पत्र के जरिये कहा था कि कोलकाता में सरस्वती पूजा व माध्यमिक परीक्षा होने के कारण पुलिस आयुक्त होने के कारण उनका कोलकाता में रहना आवश्यक है, इसके कारण सीबीआइ उन्हें कोलकाता जाने की अनुमति दे, लेकिन सीबीआइ ने इस आवेदन को कोई महत्व नहीं देकर मंगलवार को फिर से उन्हें पूछताछ के लिए बुलाया है.
मेरे सवालों का सीबीआइ को जवाब दे रहे हैं सीपी, यही मेरी नौतिक जीत : कुणाल
दो दिनों के बाद कुणाल घोष से सीबीआइ की पूछताछ खत्म, आज लौट सकते हैं कोलकाता
सोमवार को सीबीआइ दफ्तर से बाहर निकलने के बाद पत्रकारों से रूबरू हुए कुणाल
कुणाल ने कहा : मैंने काफी पहले सीबीआइ के समक्ष सीपी से पूछताछ की उठायी थी मांग
कुणाल का दावा : जांच में मैंने हर संभव की है मदद, इससे सीबीआइ को आगे की जांच में होगी आसानी
सारधा चिटफंड मामले की जांच के सिलसिले में लगातार दो दिनों तक सीबीआइ के सवालों का जवाब देने के बाद तृणमूल कांग्रेस के पूर्व निष्कासित सांसद कुणाल घोष से सोमवार को सीबीआइ की पूछताछ खत्म हो गयी. सीबीआइ की तरफ से कुणाल से कहा गया कि वे चाहे तो अब कोलकाता लौट सकते हैं. शाम को सीबीआइ दफ्तर से बाहर निकलने के बाद वे पत्रकारों से रूबरू हुए.
कुणाल ने कहा कि सारधा चिटफंड मामले में सबसे पहले मैंने ही सीबीआइ अधिकारियों के सामने कोलकाता पुलिस आयुक्त से पूछताछ करने की मांग की थी. मैंने ही कहा था कि पुलिस आयुक्त से पूछताछ करने में काफी सारे सवालों के जवाब सीबीआइ को मिलेंगे, जो जांच में मददगार साबित होंगे.
कुणाल ने कहा, कोलकाता पुलिस आयुक्त राजीव कुमार मेरे सवालों के जवाब सीबीआइ के सामने देने को बाध्य हुए, यही मेरी नैतिक जीत है. इसके पहले विधाननगर कमिश्नरेट अंतर्गत एसआइटी के सदस्य जब इसकी जांच कर रहे थे तो मैंने कई बार राजीव कुमार से मिलने की कोशिश की, लेकिन वे मुझसे नहीं मिले.
कुणाल घोष का आरोप था, मेरे घर व दफ्तर से एसआइटी की टीम ने कई अहम कागजात जब्त किये, जिसे सीजर लिस्ट में दर्ज ही नहीं किया गया. इसके बाद मैंने सीबीआइ के समक्ष राजीव कुमार से पूछताछ करने की मांग की थी. कई कागजात भी सीबीआइ को दिये थे. आज मेरी मेहनत रंग लायी. यही मेरी नैतिक जीत है. उन्होंने कहा, मैंने सीबीआइ की जांच में हर संभव मदद की है, आगे भी करता रहूंगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें