32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

कोलकाता : ममता की नाराजगी के बाद फिरहाद पहुंचे हावड़ा नगर निगम, कहा – टैक्स बढ़ाने का फैसला गलत

हावड़ा : बोलपुर में प्रशासनिक बैठक के दौरान मुख्यमंत्री ममता बनर्जी द्वारा नगर निगम के काम पर नाराजगी व्यक्त करने के बाद गुरुवार को शहरी विकास मामलों के मंत्री फिरहाद हकीम निगम आयुक्त बिजन कृष्णा के कार्यालय पहुंचे आैर बैठक की. उन्होंने पूर्व बोर्ड द्वारा टैक्स बढ़ाने के फैसले को गलत आैर गैरकानूनी ठहराया. श्री […]

हावड़ा : बोलपुर में प्रशासनिक बैठक के दौरान मुख्यमंत्री ममता बनर्जी द्वारा नगर निगम के काम पर नाराजगी व्यक्त करने के बाद गुरुवार को शहरी विकास मामलों के मंत्री फिरहाद हकीम निगम आयुक्त बिजन कृष्णा के कार्यालय पहुंचे आैर बैठक की.
उन्होंने पूर्व बोर्ड द्वारा टैक्स बढ़ाने के फैसले को गलत आैर गैरकानूनी ठहराया. श्री हकीम ने कहा कि संबंधित विभाग से बिना इजाजत लिये नगर निगम ने टैक्स बढ़ा दिया. ये गलत हुआ है आैर इस तरीके से बिना संपर्क किये टैक्स बढ़ा देना कानून के खिलाफ है. फिरहाद ने कहा कि नया टैक्स नहीं लगेगा.
जो लोग अतिरिक्त टैक्स दे चुके हैं, उनके टैक्स को अगले बिल में एडजस्ट किया जायेगा. इस बैठक में मंत्री अरूप राय, खेल राज्य मंत्री लक्ष्मी रतन शुक्ला, विधायक वैशाली डालमिया, विधायक ब्रज मोहन मजूमदार व विधायक जोटू लाहिड़ी भी शामिल थे.
उन्होंने कहा कि बुधवार को सीएम ने निगम के काम पर चिंता व्यक्त की थी. यही कारण है कि सभी विधायकों को लेकर गुरुवार को बैठक करनी पड़ी. उन्होंने कहा कि एडेड वार्डों में कूड़ों की सफाई 15 दिनों में एक बार होती थी, लेकिन अब वहां रोजाना सफाई होगी. साथ ही शहर में अब खुले वैट हटा दिये जायेंगे. एक महीने के अंदर 21 कांपैक्टर मशीन आैर 14 पोर्टेबल कांपैक्टर मशीन निगम इलाके में लगायी जायेंगी. बेजपुकुर में अंडरग्राउंड रिजर्वर बनाया जायेगा.
वहीं सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, निगम के द्वारा किये गये कई कामों पर फिरहाद हकीम ने आपत्ति जतायी है. निगम आयुक्त की अनुमति आैर हस्ताक्षर के बिना जो भी काम किये गये हैं, उन सभी कार्यों की जांच करायी जा सकती है.
विशेषकर, सड़क, पार्क आैर बिल्डिंग निर्माण कार्य में किस तरह काम किये हैं, इन सारे फाइलों को फिर से खोला जा सकता है. आरोप यह भी है कि बिना वर्क आॅर्डर के भी कई काम कराये गये हैं. पिछले दिनों बाली अंचल के एक वार्ड में निगम आयुक्त जांच पड़ताल के लिए पहुंचे थे, जहां अनियमितताएं पायी गयी हैं. हालांकि इस बारे में उन्होंने कुछ भी बताने से इनकार कर दिया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें