32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

कोलकाता : भाजपा के साथ लड़ाई में कहां है तृणमूल : सलीम

कोलकाता : पूरे देश में भाजपा और उसकी नीति के खिलाफ लड़ाई-आंदोलन का रूख तेज हो रहा है. तृणमूल कांग्रेस और उसके नेताओं का दावा है कि वे भी लड़ाई का हिस्सा हैं. सवाल यह है कि भाजपा और उसकी नीति के खिलाफ लड़ाई में तृणमूल है कहां? यदि भाजपा की लड़ाई में तृणमूल कांग्रेस […]

कोलकाता : पूरे देश में भाजपा और उसकी नीति के खिलाफ लड़ाई-आंदोलन का रूख तेज हो रहा है. तृणमूल कांग्रेस और उसके नेताओं का दावा है कि वे भी लड़ाई का हिस्सा हैं.
सवाल यह है कि भाजपा और उसकी नीति के खिलाफ लड़ाई में तृणमूल है कहां? यदि भाजपा की लड़ाई में तृणमूल कांग्रेस शामिल है, तो अगले वर्ष जनवरी में केंद्र सरकार की नीतियों के खिलाफ प्रस्तावित दो दिवसीय हड़ताल के समर्थन में राज्य की सत्तारूढ़ पार्टी सामने क्यों नहीं आयी है?
यह सवाल सांसद व माकपा के वरिष्ठ नेता मोहम्मद सलीम ने उठाया है. माकपा नेता ने आरोप लगाया है कि केंद्र सरकार की नीतियों के खिलाफ राज्य में वामपंथियों द्वारा किये जानेवाले आंदोलन को दबाने के लिए पुलिस-प्रशासन का सहारा लिया जाता है. राज्य में हुए कई आंदोलन में ऐसी बात सामने आयी हैं. इसी से अंदाजा लगाया जा सकता है कि तृणमूल भाजपा के कितने खिलाफ है.
आरोप के अनुसार भाजपा और तृणमल कांग्रेस की नीतियां समान हैं और लोगों के हित में नहीं हैं.राज्य में सांप्रदायिक शक्तियों को बढ़ावा मिल रहा है. बंटवारे की राजनीति जारी है. इसके खिलाफ माकपा नेता ने वाममोर्चा, लोकतांत्रिक और धर्मनिरपेक्ष ताकतों द्वारा किये जानेवाले आंदोलन में तमाम लोगों को शामिल होने का आह्वान किया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें