36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

दिग्‍गज अदकारा रीता भादुड़ी का निधन, जानें उनसे जुड़ी ये खास बातें

जानीमानी अदाकारा रीता भादुड़ी का निधन हो गया है. उनकी उम्र 62 वर्ष थी. रीता भादुड़ी पिछले दो सप्ताह से जुहू के सुजय अस्पताल में भर्ती थी. देर रात दिल का दौरा पड़ने से उनका निधन हो गया. अदाकारा की भतीजी मिनी भादुड़ी ने कहा , ‘उन्हें किडनी की बीमारी थी और उनके कई अंग […]

जानीमानी अदाकारा रीता भादुड़ी का निधन हो गया है. उनकी उम्र 62 वर्ष थी. रीता भादुड़ी पिछले दो सप्ताह से जुहू के सुजय अस्पताल में भर्ती थी. देर रात दिल का दौरा पड़ने से उनका निधन हो गया. अदाकारा की भतीजी मिनी भादुड़ी ने कहा , ‘उन्हें किडनी की बीमारी थी और उनके कई अंग कमजोर हो गए थे. दिल का दौरा पड़ने से कल देर रात एक बजकर 45 मिनट पर उनका निधन हो गया.’ भादुड़ी आखिरी बार टीवी धारावाहिक ‘निमकी मुखिया’ में नजर आई थीं.

रीता पिछले 4 दशकों से फिल्म इंडस्ट्री में एक्टिव थीं. उन्होंने फिल्मों के अलावा दर्जनों टीवी सीरियल में भी काम किया था. रीता ने साल 1968 में फिल्म ‘तेरी तलाश में’ से फिल्‍मों में डेब्यू किया था.

डेब्‍यू के बाद रीता भादुड़ी ने ‘जूली’, ‘अनुरोध’, ‘सावन को आने दो’, ‘गोपाल कृष्ण’, ‘आई मिलन की रात’ जैसी फिल्मों में मुख्य किरदार निभाया. साल 1995 में रिलीज हुई फिल्‍म ‘राजा’ के लिए उन्‍हें बेस्‍ट सपोर्टिंग रोल के फिल्‍मफेयर अवार्ड से सम्‍मानित किया गया था.

साल 1975 में रीता ने फिल्म ‘जूली’ में जूली की बेस्ट फ्रेंड का रोल निभाया था. इस फिल्म में रीता पर ‘ये रातें नई पुरानी’ गाना फिल्माया गया था जो काफी हिट हुआ था.

रीता के सरनेम की वजह से अक्‍सर लोग उन्‍हें जया भादुड़ी की बहन समझ लेते थे, लेकिन एक इंटरव्यू में रीता ने बताया था कि,’ इंडस्‍ट्री में मुझे कितने साल हो गये हैं लेकिन अभी तक लोगों को यह नहीं पता चला कि हमदोनों में कोई कनेक्‍शन नहीं है. लोग मुझे जया की बहन समझने की गलती कर लेते हैं. लेकिन ठीक है अब मुझे इससे कोई फर्क नहीं पड़ता है.’

रीता भादुड़ी ने साल 1973 में FTII से एक्टिंग की ट्रेन ली थी. आदित्‍य पंचोली की पत्‍नी जरीना वहाब उनकी बैचमेट थीं. रीता हिंदी के अलावा गुजराती फिल्म इंडस्ट्री में भी काफी एक्टिव थीं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें