Advertisement

bollywood

  • Apr 15 2019 10:32AM
Advertisement

बर्थडे : ढलती उम्र में हीरोइनों को मात दे रही हैं मंदिरा बेदी, इन 3 बयानों से मचाया था तहलका

बर्थडे : ढलती उम्र में हीरोइनों को मात दे रही हैं मंदिरा बेदी, इन 3 बयानों से मचाया था तहलका

मॉडलिंग की दुनिया से एक्टिंग में कदम रखनेवाली अभिनेत्री मंदिरा बेदी यह बेहतर जानती हैं कि सुर्खियों में कैसे रहा जाता है? वे फिल्मी पर्दे से भले ही दूर हैं लेकिन अक्‍सर किसी ने किसी वजह से चर्चा में बनी रहती हैं. टीवी की दुनिया से लेकर क्रिकेट सीरीज होस्ट करने तक मंदिरा ने हर रोल को बड़ी ही खूबसूरती से निभाया. 24 साल के सफर में मंदिरा बेदी ने न केवल अलग पहचान बनाई बल्कि अपनी फिटनेस और बेबाक बयानों से बिंदास अभिनेत्री के तौर पर पहचानी जाने लगी. 

मंदिरा बेदी आज अपना 47वां जन्‍मदिन मना रही हैं. हालांकि अपनी फिटनेस से वे बॉलीवुड की एक्‍ट्रेसेस को मात देती हैं. साल 1994 में मंदिरा ने शांति सीरीयल से अपने करियर की शुरुआत की थी. उन्‍होंने फिल्‍म 'दिलवाले दुल्‍हानिया ले जायेंगे' से बॉलीवुड में डेब्‍यू किया था.

फिटनेस का राज 

अभिनेत्री अपनी फिटनेस को लेकर भी जानी जाती हैं. खुद को फिट रखने के लिए मंदिरा जिम पहुंचने के बाद वह 40 मिनट तक लगातार कार्डियो और वेटलिफ्टिंग का मिक्स वर्कआउट में व्यस्त हो जातीं हैं. कार्डियो के साथ-साथ मंदिरा योग भी करती हैं. एक्टिंग के अलावा मंदिरा फैशन डिजाइनर, मॉडल और टीवी प्रजेंटर के तौर पर भी अपनी पहचान बना चुकीं हैं.

कास्टिंग काउच को लेकर दिया बड़ा बयान 

मंदिरा अपने बयानों को लेकर भी अक्‍सर सुर्खियों में बनी रहती हैं. पिछले साल इंडस्‍ट्री में कास्टिंग काउच का मुद्दा छाया रहा था. इस पर उन्‍होंने कहा था,' मैं बीते 24 साल से इस इंडस्‍ट्री में काम कर रही हूं. मुझे कभी किसी ने इस तरह का ऑफर नहीं दिया है. यह तभी संभव होता है जब दूसरा इंसान समझौता करने के लिए राजी हो जाये. यह हमेशा दोतरफा होता है.'

ट्रोलर्स को मुंहतोड़ जवाब 

मंदिरा अक्‍सर सोशल मीडिया पर अपनी बोल्‍ड तसवीरें करती रहती हैं और कई बार यूजर्स के निशाने पर भी आ जाती हैं. उन्‍होंने 'MTV Troll Police' में आकर लगातार ट्रोल होने पर अपनी बात रखी थी. अभिनेत्री के मुताबिक, कई मामलों में लोगों ने मुझे जज किया. लेकिन जब बात आमने सामने की थी तो मैंने उसी समय जवाब दे दिया था. अब सोशल मीडिया की वजह से चीजें बदल गई हैं. मुझे अहसास हुआ कि आदमी कायर होते हैं. कुछ महिलायें मुझे अपनी प्रेरणा समझती हैं तो कुछ बॉडी को लेकर भद्दे कमेंट्रस करते हैं.'

सोच में बदलाव लायें 

मंदिरा से जब इस बारे में पूछा गया था कि वो इनदिनों स्‍क्रीन पर कम ही नजर आती हैं इसका जवाब देते हुए अभिनेत्री ने कहा था,' ऐसा लगता है मुझे पुलिस अधिकारी या फिर नकारात्‍मक रोल के अलावा किसी और किरदार के बारे में सोच नहीं सकते. अपने छोटे बालों के कारण मैं एक ही तरह के रोल में फंस गई हूं. लोगों को सोच में बदलाव करना चाहिये. उन्‍हें लगता है कि छोटे बालों वाली महिला एक मां, प्रेमिका या पत्‍नी का किरदार नही निभा स‍कती.

मंदिरा हाल ही में रिलीज हुई फिल्‍म द ताशकंद फाइल्‍स में भी मुख्‍य भूमिका में हैं. इसके अलावा वे प्रभास स्‍टारर फिल्‍म साहो में भी नजर आयेंगी. वे सोशल मीडिया पर खासा एक्टिव रहती हैं और अपनी फोटोज और वीडियोज शेयर करती रहती हैं. 

Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement