26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

जन्‍मदिन : पहली फिल्‍म के लिए मिले थे 750 रुपये, जानें फारुख शेख के बारे में ये खास बातें

दिग्‍गज अभिनेता फारुख शेख का आज यानी 25 अप्रैल को 71वां जन्मदिन है. फारुख शेख फिल्मों के अलावा कई टीवी शो के होस्ट भी रह चुके हैं. दिग्गज कलाकार अपनी फिल्मों उमराव जान, नूरी, शतरंज के खिलाड़ी, साथ-साथ, चश्मे बद्दूर के लिए खास तौर पर याद किये जाते हैं. फारुख शेख का जन्म 1948 में […]

दिग्‍गज अभिनेता फारुख शेख का आज यानी 25 अप्रैल को 71वां जन्मदिन है. फारुख शेख फिल्मों के अलावा कई टीवी शो के होस्ट भी रह चुके हैं. दिग्गज कलाकार अपनी फिल्मों उमराव जान, नूरी, शतरंज के खिलाड़ी, साथ-साथ, चश्मे बद्दूर के लिए खास तौर पर याद किये जाते हैं. फारुख शेख का जन्म 1948 में गुजरात के अमरोली में हुआ था और उन्होंने कानून की पढ़ाई की थी लेकिन वे अभिनय के क्षेत्र में आये.

फारुख शेख की सबसे सफल जोड़ी अभिनेत्री दीप्ति नवल के साथ रही. दोनों ने एक साथ नौ फिल्मों में काम किया. फारुख शेख ने अपने करियर की शुरुआत फिल्म गरम हवा से की थी. जानें उनसे जुड़ी ये खास बातें…

फीस के लिए करना पड़ा 5 साल का इंतजार

फारुख शेख ने फिल्‍म गरम हवा से अभिनय क्षेत्र में कदम रखा था. इस फिल्‍म के लिए उन्‍होंने कोई फीस चार्ज नहीं की थी. दरअसल उन्‍हें जब पता चला कि डायरेक्‍टर रमेश सथ्‍यू को एक ऐसे एक्‍टर की जरुरत है जो बिना फीस के डेट दे दें. फारुख शेख ने बिना फीस के काम करने के लिए हामी भर दी. फिल्‍म हिट हुई. बाद में उन्‍हें इस फिल्‍म के लिए 750 रुपये की फीस मिली थी. हालांकि ये पैसे उन्‍हें फिल्‍म रिलीज होने के पांच साल बाद मिले थे.

दीप्ति नवल ने कहा था एक अटूट हिस्सा…

फारुख शेख और दीप्ति नवल ने नौ फिल्‍मों में एकसाथ काम किया था. फारुख शेख के निधन के बाद दीप्ति नवल ने कहा था कि वे उनके निजी जीवन व प्रोफेशनल लाइफ के एक अटूट हिस्सा हैं. 27 दिसंबर 2013 में फारुख साहब का दुबई में कार्डियक एरेस्ट के कारण निधन हो गया था. दीप्ति नवल ने फारुख के निधन के बाद कहा था कि उन दोनों ने पहली बार 1981 में साईं परांजपे के निर्देशन में बनने वाली फिल्म चश्मे बद्दूर की शूटिंग के दौरान मिलीं और फिर उसके बाद सात-आठ और फिल्मों में काम किया.

जब विवाद में आ गये थे फारुख व दीप्ति

दीप्ति नवल मार्च 2013 में अपने अपार्टमेंट में फारुख शेख के साथ फिल्म चश्मे बद्दूर के रिमेक को लेकर एक इंटरव्यू दे रही थीं और टीवी चैनल के लोग उनके घर पर आये थे. इस दौरान अपार्टमेंट वालों ने उनका विरोध किया और उसे रोकने को कहा. इसे नियम विरुद्ध बताया था. तब मीडिया के एक वर्ग ने उनके बारे में आपत्तिजनक रिपोर्टिंग कर दी थी, जिसके जवाब में उन्हें कहना पड़ा था कि वे प्रोस्टीट्यूशन रैकेट नहीं चलाती हैं. उन्होंने कानूनी कार्रवाई की भी चेतावनी दी थी.

रुपा जैन से की थी शादी

फारुख शेख ने रूपा जैन से शादी की थी. दोनों की मुलाकात कॉलेज में हुई थी. 9 साल के रिलेशनशिप के बाद दोनों ने शादी का फैसला किया था. इस जोड़ी की दो बेटियां हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें