32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

आयकर िवभाग ने हंस रेजेंसी में मारा छापा

पिछले चार साल से इनकम टैक्स रिटर्न जमा नहीं कर रहा है प्रतिष्ठान चार करोड़ से अधिक के घपले की आशंका देर रात तक हुई कागजात की जांच बोकारो : इनकम टैक्स विभाग ने शुक्रवार को हंस रिजेंसी होटल में छापा मारा. छापेमारी रांची के चीफ कमिश्नर राकेश मिश्र के निर्देश पर हुई. सभी आय-व्यय […]

पिछले चार साल से इनकम टैक्स रिटर्न जमा नहीं कर रहा है प्रतिष्ठान

चार करोड़ से अधिक के घपले की आशंका

देर रात तक हुई कागजात की जांच
बोकारो : इनकम टैक्स विभाग ने शुक्रवार को हंस रिजेंसी होटल में छापा मारा. छापेमारी रांची के चीफ कमिश्नर राकेश मिश्र के निर्देश पर हुई. सभी आय-व्यय का हिसाब-किताब देखा गया. सुबह 11:30 से शुरू हुई जांच देर रात तक चली. एक-एक फाइल को जांचा गया, साथ ही कंप्यूटर के डाटा को भी खंगाला गया. विभाग की माने तो प्रतिष्ठान ने पिछले चार साल से इनकम टैक्स रिटर्न जमा नहीं किया है. चार करोड़ रुपया से अधिक का घपला इस दौरान किया गया.
विभाग के अधिकारियों ने बताया : पारिवारिक विवाद के कारण प्रतिष्ठान की ओर से आइटीआर जमा नहीं किया जा रहा था. इससे विभाग को राजस्व का नुकसान हो रहा था. अधिकारियों की माने तो प्रतिष्ठान में सारा काम कच्चा बिल पर ही किया जाता था. हर स्तर से टैक्स छिपाने का प्रयास किया जा रहा था. हिसाब के बाद प्रतिष्ठान को सभी प्रकार के टैक्स राशि के साथ नियमानुसार पेनाल्टी लगायी जायेगी. कानूनी कार्रवाई करते हुए अधिकतम सात साल की सजा भी हो सकती है.
छापामारी ज्वाइंट कमिश्नर (बोकारो) की देखरेख में हुई. नेतृत्व डिप्टी कमिश्नर बीके सिंह ने किया. जब सर्वे का काम हो रहा था, उस दौरान प्रतिष्ठान का माहौल सामान्य दिख रहा था. कर्मचारियों में किसी प्रकार की हलचल नहीं दिख रही थी. इनकम टैक्स ऑफिसर प्रकाश तिग्गा, एस चौधरी, डी महतो के अलावा इनकम टैक्स इंस्पेक्टर राजीव कुमार, रुपेश कुमार, राजेश कुमार, एके झा, स्टेनोग्राफर शंभु कुमार, विनोद व विभाग के अन्य लोग कागजात का जांच की.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें