32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

स्कूल परिसर में कचरा डंप कर लगा दी आग

डीएसइ कार्यालय सहित छह संस्थान के लोग व विद्यार्थी प्रभावित चास : चास के एकमात्र प्रोजेक्ट गर्ल्स हाइ स्कूल परिसर में चास नगर निगम दो वर्षों से कचरा डंप करती आ रही है, लेकिन इसका उठाव नहीं, करके आग लगाकर छोड़ दिया जाता है. कई दिनों से कचरा में आग लगी होने की वजह से […]

डीएसइ कार्यालय सहित छह संस्थान के लोग व विद्यार्थी प्रभावित

चास : चास के एकमात्र प्रोजेक्ट गर्ल्स हाइ स्कूल परिसर में चास नगर निगम दो वर्षों से कचरा डंप करती आ रही है, लेकिन इसका उठाव नहीं, करके आग लगाकर छोड़ दिया जाता है. कई दिनों से कचरा में आग लगी होने की वजह से धुआं उठ रहा है. इससे प्रोजेक्ट गर्ल्स हाई स्कूल के अलावा छह अन्य संस्थान के कर्मी, विद्यार्थी व आसपास के लोग प्रभावित हो रहे हैं.

इस परिसर में जिला शिक्षा अधीक्षक का कार्यालय, जन शिक्षण संस्थान, बुनियादी मध्य विद्यालय एसबीएस, प्रखंड संसाधन केंद्र, वार्ड विकास भवन के अलावे एक निजी विद्यालय भी संचालित है. लेकिन किसी भी संस्थान के अधिकारी ने इस परिसर को स्वच्छ बनाने की दिशा में फिलहाल किसी प्रकार की कार्रवाई नहीं की है. धुआं की वजह से इसी परिसर में मौजूद प्राथमिक, मिडिल व हाइ स्कूल के सैकड़ों बच्चें प्रभावित हो रहे हैं. यहीं पर कई जन शिक्षण संस्थान में कई छात्राएं व महिलाएं सिलाई-कढ़ाई आदि का प्रशिक्षण लेने के लिये भी पहुंचती हैं.

यहां के सार्वजनिक सामुदायिक भवन भी संचालित हैं. इसमें आसपास के कई मोहल्ले के लोग शादी-विवाह सहित अन्य आयोजन किये जाते हैं. इसी परिसर में निगम की ओर से एक पानी की टंकी भी संचालित की जाती है. इससे कई मोहल्ले के लोगों को पानी की सप्लाई की जाती है. कचरा की वजह से दुर्गंध भी निकलती है.

लगता है यहां कभी नहीं चला है स्वच्छता का झाड़ू : करीब सात-आठ एकड़ भूमि पर फैले इस जगह पर कई संस्थानों की मौजूदगी होने के बावजूद लगता है कि यहां कभी भी स्वच्छता का झाड़ू नहीं चलाया गया है. डीएसइ कार्यालय के पीछे ही झाड़ियां उगी हुई हैं, साथ ही कचरा भी फेंका हुआ है. एक कार्यालय से दूसरे कार्यालय तक जाने के लिये उबड़-खाबड़ रास्ते का प्रयोग किया जाता है. पूरे परिसर में जहां-तहां झाड़ियां भी उग आयी हैं. पूरे परिसर को देखने पर ऐसा लगता है, जैसे स्वच्छता सर्वेक्षण के दौरान भी यहां झाड़ू नहीं लगाया गया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें