32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

रिम्स मे इलाज के दौरान पारा शिक्षक की मौत

नागेश्वरगोमिया: गोमिया प्रखंड अंतर्गत चतरोचटी थाना छेत्र के दुधमो ग्राम निवासी पारा शिक्षक बिंजामीन टुडू (उम्र लगभग 38 वर्ष ) की मौत रिम्स मे इलाज के दौरान हो गयी, पंद्रह दिनों के अतंराल में गोमिया प्रखंड मे संताली पारा शिक्षकों की मौत की यह दूसरी घटना है. पारा शिक्षकों ने शोक में होली का त्योहार […]

नागेश्वर
गोमिया:
गोमिया प्रखंड अंतर्गत चतरोचटी थाना छेत्र के दुधमो ग्राम निवासी पारा शिक्षक बिंजामीन टुडू (उम्र लगभग 38 वर्ष ) की मौत रिम्स मे इलाज के दौरान हो गयी, पंद्रह दिनों के अतंराल में गोमिया प्रखंड मे संताली पारा शिक्षकों की मौत की यह दूसरी घटना है.

पारा शिक्षकों ने शोक में होली का त्योहार नहीं मनाने का निर्णय लिया है. सूत्रों से प्राप्त जानकारी अनुसार बिजांमीन टुडू बीते 2 मार्च को उत्तक्रमित मध्य बिद्यालय मे स्कूल मे बच्चों को पढा रहे थे इसी समय अचानक चक्कर खाकर गिर पडे, परिवार के सदस्यों द्वारा आनन-फानन मे रांची के राज हस्पताल में प्राथमिक इलाज के लिए दाखिल किया गया.

पैसे की कमी के कारण उनका इलाज परिजन वहां नहीं करा पाये जिसके बाद उन्हें रिम्स ले जाया गया जहां इलाज के क्रम में उनकी मौत हो गयी. बेंजामिन का शव गांव में पहुंचते ही पूरा गांव शोक मे डूब गया. गौर हो कि पारा शिक्षकों को विगत पांच-छ माह से मानदेय नहीं मिला है. वे आर्थिक तंगी से गुजर रहे थे.

इसी प्रकार पिछले दिनों महुवाटाड थाना छेत्र के बहेराटोला ग्राम निवासी पारा शिक्षक राजेन्द्र किस्कू 35 वर्ष की मौत ह्रदयगति रुकने से हो गयी थी. शिक्षक की मौत पर गोमिया के पूर्व विधायक योगेन्द्र महतो, पचांयत समिति सदस्य सह झामुमो के वरीय नेता पौलुश टुडू ने शोक व्यक्त किया और कहा कि यही है राज्य सरकार की विकास नीति जहां पारा शिक्षको को विगत छ माह से मानदेय नहीं मिला है. आर्थिक अभाव में उनकी असामयिक मौत हो जा रही है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें