36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

750 एमवीए का ट्रांसफॉर्मर तोड़ा, दो लाख का नुकसान

गांधीनगर : गांधीनगर थाना क्षेत्र अंतर्गत कुरपनिया गोल्डन स्पोर्टिंग क्लब के समीप बुधवार की रात अपराधियों ने 750 केवीए का ट्रांसफॉर्मर तोड़ कर कॉपर क्वाइल समेत दो लाख की संपत्ति को नुकसान पहुंचाया. घटना के दौरान अपराधियों को कॉलोनीवासियों के विरोध का सामना करना पड़ा. इसके बाद अपराधी सामान छोड़ कर भाग गये. अपराधियों ने […]

गांधीनगर : गांधीनगर थाना क्षेत्र अंतर्गत कुरपनिया गोल्डन स्पोर्टिंग क्लब के समीप बुधवार की रात अपराधियों ने 750 केवीए का ट्रांसफॉर्मर तोड़ कर कॉपर क्वाइल समेत दो लाख की संपत्ति को नुकसान पहुंचाया. घटना के दौरान अपराधियों को कॉलोनीवासियों के विरोध का सामना करना पड़ा. इसके बाद अपराधी सामान छोड़ कर भाग गये. अपराधियों ने ट्रांसफॉर्मर को खोल कर ऑयल को बहा दिया.
केबल समेत पार्ट्स पुर्जों को क्षतिग्रस्त कर दिया. बताया जाता है कि बुधवार की रात 12 बजे अपराधी 11 हजार वोल्ट के तार में स्पार्क का बिजली गुल कर दिया. इसके बाद कुरपनिया कॉलोनी कई आवासों में बाहर से कुंडी लगा दिया. कुछ देर बाद अपराधी ट्रांसफॉमर के जाली को तोड़कर पार्ट्स पुर्जे खोलने लगे.
केबल को काट दिया. इसी बीच समीप क्वार्टर में रहने वाले कुछ लोग जग गये और मोबाइल पर आसपास के लोगों को सूचना दी. देखते ही देखते कई लोग जमा हो गए. पुलिस को भी सूचना दी गयी. गांधीनगर थाना प्रभारी आरबी सिंह के साथ घटनास्थल पहुंचे. सीआइएसएफ सहित विद्युत अभियंता रणवीर रंजन, बीपी सिंह भी रात में पहुंचे.
इसके बाद अपराधी अंधेरा का लाभ उठाते हुए संत अन्ना विद्यालय की पहाड़ी की ओर जंगल में भाग गये. अभियंता बीपी सिंह ने बताया कि अपराधियों ने दो लाख की संपत्ति का नुकसान पहुंचाया है. रात में ही ट्रांसफॉर्मर की मरम्मत का काम शुरू कर दिया गया है. गुरुवार की देर रात तक विद्युत आपूर्ति बहाल हो जाएगी.
एक हजार की आबादी प्रभावित
इस घटना से कॉलोनी की करीब एक हजार से अधिक आवासों में विद्युत आपूर्ति ठप हो गयी है. थाना प्रभारी आरबी सिंह ने कहा कि जल्द ही अपराधी पकड़े जाएंगे. विगत चार माह के दौरान अपराधियों ने बोकारो कोलियरी की कटिंग एरिया में लगे हैवी ट्रांसफॉर्मर, राय साहेब फाइल कुरपनिया तथा खासमहल कॉलोनी में लगे ट्रांसफार्मर को क्षतिग्रस्त कर लाखों की संपत्ति चोरी कर चुके हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें