36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

सिर्फ घोषणाएं कर रहीं रघुवर सरकार : पंकज मरांडी

बेरमो : आगामी 08-09 जनवरी 2019 को प्रस्तावित राष्ट्रव्यापी औद्योगिक हड़ताल की सफलता को लेकर बुधवार को सीसीएल कथारा प्रक्षेत्र के जारंगडीह स्थित यूसीडब्ल्यूयू कार्यालय में संयुक्त ट्रेड यूनियन की बैठक हुई. बैठक में इंटक, एटक, सीटू, एक्टू, बीसीकेयू, राकोमयू एवं जमसं के प्रतिनिधि शामिल हुए. अध्यक्षता सीटू नेता एसबी सिंह दिनकर ने की. बैठक […]

बेरमो : आगामी 08-09 जनवरी 2019 को प्रस्तावित राष्ट्रव्यापी औद्योगिक हड़ताल की सफलता को लेकर बुधवार को सीसीएल कथारा प्रक्षेत्र के जारंगडीह स्थित यूसीडब्ल्यूयू कार्यालय में संयुक्त ट्रेड यूनियन की बैठक हुई. बैठक में इंटक, एटक, सीटू, एक्टू, बीसीकेयू, राकोमयू एवं जमसं के प्रतिनिधि शामिल हुए. अध्यक्षता सीटू नेता एसबी सिंह दिनकर ने की.
बैठक में राकोमसं के कथारा एरिया क्षेत्रीय सचिव वरुण कुमार सिंह ने कहा कि केंद्र की मजदूर व उद्योग विरोधी सरकार और कोल इंडिया को औकात बताने के लिए कोयला मजदूरों को इस हड़ताल में चट्टानी एकता का परिचय दें. उन्होंने कहा कि मोदी सरकार मजदूरों और किसानों को बर्बाद कर बड़े पूंजीपतियों को लाभ पहुंचाने का काम कर रही है. श्री सिंह ने कहा कि औद्योगिक हड़ताल ऐतिहासिक होगी, जो केंद्र सरकार को हिला कर रख देगी.
एनसीओइए (सीटू) के पीके विश्वास ने कहा कि केंद्र सरकार के इशारे पर कोल कंपनियों को निजी मालिकों के हाथ में सौंपने का प्रयास किया जा रहा है. कोल इंडिया की इकाई बीसीसीएल को बेचने की तैयारी हो रही है. वहां अधिकारियों को जबरन बैठाया जा रहा है. इसलिए समय रहते सीसीएल के कामगार एकजुट नहीं हुए तो अबकी बारी सीसीएल की हो सकती है. यूसीडब्लूयू कथारा क्षेत्रीय सचिव रामेश्वर साव ने कहा कि कॉरपोरेट घराना देश को अपनी मुठ्ठी में करना चाह रहा है.
इसमें केंद्र और राज्य सरकार मदद कर रही है. गरीबों, पिछड़ों और आम जनता को यह सरकार सड़क पर लाना चाहती है. राकोमयू के अनूप कुमार स्वाई ने कहा कि मजदूरों की सुरक्षा के लिए समय रहते नहीं सचेत हुए तो खामियाजा भुगतना होगा. बीसीकेयू के उत्तम कुमार ने कहा कि केंद्र सरकार के इशारे पर भूमिगत खदानों को बंद करने की साजिश की जा रही है.
जमसं कथारा क्षेत्रीय सचिव कामोद प्रसाद ने कहा कि जमसं मजदूरों के साथ खड़ा है. बैठक में हड़ताल की सफलता को लेकर तीन जनवरी से सभी परियोजना में मजदूरों के साथ पिट मीटिंग करने का निर्णय लिया गया. स्वांग-गोविंदपुर परियोजना से इसकी शुरुआत की जायेगी. मौके पर राकोमसं एरिया सचिव वरुण कुमार सिंह, अध्यक्ष अंजनी त्रिपाठी, एसबी सिंह दिनकर, पीके विश्वास, रामेश्वर साव, अनूप कुमार स्वाई, उत्तम कुमार, कामोद प्रसाद, बालगोविंद मंडल, मो निजाम अंसारी, वकील अंसारी, कमलेश गुप्ता, नवीन विश्वकर्मा, मो क्यामुद्दीन, नरेश राम, बीके झा आदि उपस्थित थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें