29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

कोयला मजदूरों को सुविधाहीन बनाने में तुली है सरकार व कोल इंडिया : राकोमसं

फुसरो: राकोमसं के सीसीएल रीजनल कमेटी के अध्यक्ष गिरिजाशंकर पांडेय एवं कार्यकारी अध्यक्ष श्यामल सरकार ने मंगलवार को करगली गेस्ट हाउस में प्रेस वार्ता में कहा कि कोल इंडिया व वर्तमान सरकार कामगारों को सुविधाविहीन बनाने पर तुली हुई है. 10वां वेतन समझौता को जेबीसीसीआइ के एपेक्स कमेटी बनाकर मामले को लटकाने की साजिश करना, […]

फुसरो: राकोमसं के सीसीएल रीजनल कमेटी के अध्यक्ष गिरिजाशंकर पांडेय एवं कार्यकारी अध्यक्ष श्यामल सरकार ने मंगलवार को करगली गेस्ट हाउस में प्रेस वार्ता में कहा कि कोल इंडिया व वर्तमान सरकार कामगारों को सुविधाविहीन बनाने पर तुली हुई है. 10वां वेतन समझौता को जेबीसीसीआइ के एपेक्स कमेटी बनाकर मामले को लटकाने की साजिश करना, 9:3:0,9:5:0 व 9:4:0 को साजिश के तहत बंद करने का प्रयास करना, कोल इंडिया के लाभ के अनुरूप कामगारों को बोनस नहीं देना सहित कई मुद्दे इसके उदाहरण हैं. कहा : कानूनी पचड़े व साजिश के कारण इंटक जेबीसीसीआई से बाहर है लेकिन इंटक देश में सबसे बड़ा मजदूर संगठन है.
कामगारों की दुर्दशा हम बरदाश्त नहीं कर सकते हैं. इंटक परिवार मजदूरों का पहरेदार बनकर प्रबंधन की मनमानी नहीं करने देगा. इंटक ने वृहद आंदोलन का बिगुल फूंक दिया है.

कोल कामगारों की दुर्दशा के खिलाफ छह नवंबर से कोल इंडिया में तीन दिवसीय हड़ताल की जायेगी. रीजनल कमेटी के वरीय उपाध्यक्ष वीरेंद्र कुमार सिंह, उपाध्यक्ष वरुण सिंह व अंजनी त्रिपाठी ने कहा कि नौ अक्तूबर को सभी कंपनी के मुख्यालयों में प्रदर्शन कर राष्ट्रीय खान मजदूर फेडरेशन के बैनर तले मांग पत्र सौंपा जायेगा. इसमें बात नहीं बनी तो 16 से 20 अक्तूबर तक वर्क टू रुल आंदोलन किया जायेगा. इंदिरा गांधी के शहादत दिवस 31 अक्तूबर से तीन दिवसीय डिस्पैच ठप कर दिया जायेगा. सचिव शिवनंदन चौहान, राजेश्वर सिंह व परवेज अख्तर ने कहा कि सरकार अनुकंपा के आधार पर आश्रितों को दिये जाने वाली नौकरी सहित कई अन्य सुविधाओं में कटौती की रणनीति बना रही है. सरकार का मंसूबा कोल इंडिया का निजीकरण कर बड़े पूंजीपतियों के हाथों सौंपने की है. जिसे इंटक व राकोमसं कभी सफल नहीं होने देगा.

दो अक्तूबर को करगली में होगी वृहद बैठक : दो अक्तूबर को गांधी जयंती पर सीसीएल बीएंडके, ढोरी व कथारा प्रक्षेत्र के इंटक व राकोमसं के पदाधिकारियों व सदस्यों की संयुक्त बैठक करगली आफिसर्स क्लब में होगी. मुख्य अतिथि इंटक के राष्ट्रीय महामंत्री राजेंद्र प्रसाद सिंह होंगे. बैठक में आंदोलन को सफल बनाने की रणनीति बनायी जायेगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें