37.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

डीडीसी ने ललपनिया पहुंचकर लिया सरना महाधर्म सम्मेलन की तैयारियों का जायजा, समीक्षा बैठक की

– आवासीय स्कूल तुलबुल से छरछरिया तक सड़क किनारे 50 हेलोजन लगाने का निर्देश महुआटांड़ : बोकारो के उप-विकास आयुक्त रविरंजन मिश्रा ने रविवार को ललपनिया पहुंचकर 18वें अंतर्राष्ट्रीय सरना महाधर्म सम्मेलन को हो रही तैयारियों का जायजा लिया. टेंट सिटी, पार्किंग को चयनित स्थल आदि का निरीक्षण किया. वहीं, आयोजक समिति लुगुबुरु घांटाबाड़ी धोरोमगाढ़ […]

– आवासीय स्कूल तुलबुल से छरछरिया तक सड़क किनारे 50 हेलोजन लगाने का निर्देश

महुआटांड़ : बोकारो के उप-विकास आयुक्त रविरंजन मिश्रा ने रविवार को ललपनिया पहुंचकर 18वें अंतर्राष्ट्रीय सरना महाधर्म सम्मेलन को हो रही तैयारियों का जायजा लिया. टेंट सिटी, पार्किंग को चयनित स्थल आदि का निरीक्षण किया. वहीं, आयोजक समिति लुगुबुरु घांटाबाड़ी धोरोमगाढ़ के पदाधिकारियों व सदस्यों संग बैठक कर तैयारियों की समीक्षा भी की.

टीटीपीएस के श्यामली अतिथि गृह में हुई समीक्षा बैठक में श्रद्धालुओं की सुविधाओं पर पूर्व में लिये गये निर्णयों के आलोक में बिंदुवार समीक्षा की. तैयारियों के बाबत बाधाओं को दूर करने की पहल भी की. कहा कि श्रद्धालुओं को कोई परेशानी नहीं होने देंगें. बिजली, पानी, विश्राम को टेंट, शौचालय आदि की समुचित व्यवस्था होगी.

लुगुबुरु मार्ग में सोलर लाइट लगाने का काम जारी है. इससे रात में श्रद्धालुओं को आवागमन में परेशानी नहीं होगी. मार्ग में दो जगहों पर 10-10 शौचालय बनाये जायेंगे. वहीं, कई जगह पानी से भरे जार भी रखे जायेंगे. ताकि, पानी की समस्या न हो पाये. कई प्‍वाइंट्स पर मेडिकल कैंप की व्यवस्था रहेगी. इसके लिए सरकार व जिला प्रशासन गंभीर है.

उन्होंने दरबार चट्टानी परिसर का मुआयना करते हुए कई दिशा-निर्देश भी दिये. विदित हो कि कार्तिक पूर्णिमा पर 22 व 23 नवंबर को लुगुबुरु घांटाबाड़ी धोरोमगाढ़ में 18वां अंतर्राष्ट्रीय सरना महाधर्म सम्मेलन आयोजित होना है. राजकीय महोत्सव के तौर पर तैयारियां चल रहीं हैं. यहां देश-विदेश से लाखों की संख्या में पूर्व की तरह श्रद्धालु पहुंचेंगे.

मौके पर एसडीओ बेरमो प्रेम रंजन, जिला जन सूचना पदाधिकारी विकास हेंब्रम, सीओ गोमिया यशवंत नायक, पीएचईडी तेनुघाट के कार्यपालक अभियंता रामप्रवेश राम, टीटीपीएस डीजीएम एसके सिंह, पीओ सुखदेव महतो, समिति अध्यक्ष बबुली सोरेन, सचिव लोबिन मुर्मू, उपाध्यक्ष बाहाराम हांसदा, उपसचिव मिथिलेश किस्कू, कोषाध्यक्ष सतीशचंद्र हेंब्रम, मेघराज मुर्मू, मंझला मांझी, सेवाराम हांसदा, दिनेश कुमार मुर्मू, विनोद कुमार मरांडी, बुधन, सुखराम, कौलेश्वर बास्के, सुशील हेंब्रम, रामप्रसाद सोरेन आदि थे.

आदिवासी स्कूल से छरछरिया झरना तक 50 हैलोजन लगाने का निर्देश

डीडीसी श्री मिश्रा ने गोमिया-ललपनिया मार्ग में तुलबुल स्थित आदिवासी स्कूल से लेकर छरछरिया झरना (करीब ढाई किमी) तक सड़क में 50 हैलोजन लगाने का निर्देश दिया. दरबार चट्टानी में भी समिति के अनुरोध पर चारों ओर 25 वेपर लाइट लगाने पर बल दिया. पार्किंग एरिया में भी लाइट की समुचित व्यवस्था को बल दिया गया. कुल 100 वेपर लगाने पर बल दिया. सोलर लाइट लगाने की कार्य प्रगति का डीडीसी ने मुआयना भी किया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें