Advertisement

bokaro

  • Jul 7 2019 9:41PM
Advertisement

बेरमो : दामोदर की तेज धार में नहाने गये दो युवक डूबे, दोनों की मौत

बेरमो : दामोदर की तेज धार में नहाने गये दो युवक डूबे, दोनों की मौत

प्रतिनिधि, फुसरो

पेटरवार थाना क्षेत्र के पिछरी दक्षिणी पंचायत स्थित पिपरटांड निवासी वीरू मांझी के 27 वर्षीय पुत्र सोमर मुर्मू तथा बच्चन मांझी के 21 वर्षीय पुत्र रविलाल किस्कू अन्य तीन साथियों के साथ दामोदर नदी के पिपराटांड तट पर नहाने गये थे. बारिश की वजह से दामोदर का जलस्तर बढ़े होने के कारण सोमर मुर्मू व रविलाल किस्कू नदी में नहाने के क्रम में डूब गये.

 

घटना लगभग शाम साढ़े चार बजे के आसपास की है. नदी तट पर ही स्नान कर रहे अन्य तीन साथी हरिलाल किस्कू, महेंद्र किस्कू, प्रतिमा कुमार ने दोनों को जब नदी की तेज धार में बहते हुए देखा तो डुबने से बचाने की कोशिश की. लेकिन नाकामयाब रहे. नदी की तेज धार उन्हें बहा कर ले गयी. देखते ही देखते नजरों के सामने दोनों नदी में डूब गये. 

 

घटना के बाद साथियों ने अपने स्तर से नदी में खोजबीन की लेकिन जब असफल रहे तो इसकी खबर गांव में दी. जिसके बाद गांव से काफी संख्या में ग्रामीणों की भीड़ नदी तट पर जुटी. ग्रामीणों ने नदी में दोनों की खोजबीन शुरू कर दी. लगभग दो घंटे बाद नदी के तट पर दोनों का शव कुछ दूर पर बहते हुए देखा गया. जिसके बाद लोगों ने शव को नदी से बाहर निकाला. 

 

घटना की जानकारी मिलने के बाद पेटरवार थाने की पुलिस पहुंची. मृतक सोमर मुर्मू तीन भाई व एक बहन में सबसे छोटे थे. अक्टूबर 2018 में ही शादी हुई थी. घटना के बाद से मृतक की पत्नी सहित घरवालों का रो-रोकर बुरा हाल है. वहीं मृतक रविलाल किस्कू तीन भाई व एक बहन में सबसे बड़ा था. मृतक अविवाहित है. 

 

घटना के बाद से गांव में मातम पसरा हुआ है. दोनों के परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है. इधर घटना की जानकारी मिलने के बाद आजसू के वरीय नेता काशीनाथ सिंह, आजसू पेटरवार पूर्व प्रखंड अध्यक्ष आशीष पाल, सांसद प्रतिनिधि दीपक कुमार महतो, मुखिया प्रेमलता देवी, पूर्व मुखिया लक्ष्मण सिंह सहित आसपास के गांवों से काफी संख्या में लोगों की भीड़ जुटी थी. लोग मृतक के परिजनों को आपदा राहत कोष से मुआवजा देने की मांग कर रहे थे.

Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement