26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बोकारो : छापेमारी में 17 गैस सिलिंडर जब्त, दो डीलर को शो-कॉज

बोकारो : एलपीजी सिलिंडर को ब्लैक में बेचने के खिलाफ शुक्रवार को सेक्टर 09 (अस्थायी दुकान) में छापेमारी हुई. दो दुकान से सिलिंडर जब्त किया गया, जबकि दो दुकानदार भागने में सफल रहे. 17 सिलिंडर जब्त किया गया. छापेमारी प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के जिला नोडल पदाधिकारी सुनील कुमार, चास सीओ वंदना सेजवलकर, जिला 20 सूत्री […]

बोकारो : एलपीजी सिलिंडर को ब्लैक में बेचने के खिलाफ शुक्रवार को सेक्टर 09 (अस्थायी दुकान) में छापेमारी हुई. दो दुकान से सिलिंडर जब्त किया गया, जबकि दो दुकानदार भागने में सफल रहे. 17 सिलिंडर जब्त किया गया.
छापेमारी प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के जिला नोडल पदाधिकारी सुनील कुमार, चास सीओ वंदना सेजवलकर, जिला 20 सूत्री क्रियान्वयन समिति के उपाध्यक्ष लक्ष्मण नायक के नेतृत्व में किया गया. संबंधित दुकानदारों ने लिखित रूप से बयान दिया कि उन्हें सिलिंडर डीलर से मुहैया करायी जाती है. इसके बदले तय दर से ज्यादा दाम वसूल जाता है.
दुकानदारों ने बताया : सिलिंडर सेक्टर 09 व सेक्टर 04 के डीलर से प्राप्त किया जाता है. इस पर नोडल अधिकारी सुनील कुमार ने संबंधित डीलरों से शो-कॉज करने की बात कही. 20 सूत्री उपाध्यक्ष लक्ष्मण नायक ने कहा : योजना गरीब परिवार के लिए है, कुछ लोगों के गलत काम के कारण योजना का लाभ पूरा नहीं हो पा रहा है. ब्लैक करने वाले लोगों पर कानूनी कार्रवाई होगी.
नोडल अधिकारी सुनील कुमार ने बताया : क्रमागत रूप से जिला के हर क्षेत्र में छापेमारी की जायेगी. एक ओर सरकार उज्ज्वला योजना के तहत मुफ्त में एलपीजी कनेक्शन दे रही है, वहीं दूसरी ओर कुछ डीलरों की मिलीभगत से योजना सफल नहीं हो रही है. दरअसल, शुक्रवार को सेक्टर 01 में नोडल अधिकारी ने प्रेस वार्ता का आयोजन किया था. इसी दौरान पत्रकारों ने सिलिंडर के ब्लैक होने की बात कही थी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें