32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

महुलीघाट पर पीपा पुल लगाने का कार्य शुरू, परिचालन एक से

सरैंया : बड़हरा प्रखंड अंतर्गत महुलीघाट पर गंगा नदी में वर्ष 2019- 20 का पीपापुल लगाने का कार्य शुरू हो गया है. एक दिसंबर से इस पुल पर छोटे वाहनों का परिचालन प्रारंभ कर दिया जायेगा. इसकी जानकारी बिहार राज्य पुल निगम के आरा डिवीजन के कार्यपालक अभियंता राजबली यादव ने दी. उन्होंने बताया कि […]

सरैंया : बड़हरा प्रखंड अंतर्गत महुलीघाट पर गंगा नदी में वर्ष 2019- 20 का पीपापुल लगाने का कार्य शुरू हो गया है. एक दिसंबर से इस पुल पर छोटे वाहनों का परिचालन प्रारंभ कर दिया जायेगा. इसकी जानकारी बिहार राज्य पुल निगम के आरा डिवीजन के कार्यपालक अभियंता राजबली यादव ने दी.

उन्होंने बताया कि इस कार्य के लिए प्रशासनिक अनुमति के साथ पांच वर्षों तक की जिम्मेदारी संवेदक राजेश कुमार को दी गयी है, जिसमें पुल खोलने एवं लगाने तथा पीपा पुल को सुरक्षित रखने का दायित्व सौंपा गया है. पुल लगने से बड़हरा प्रखंड के गंगा का टापू कहा जानेवाला खवासपुर पंचायत के साथ उत्तरप्रदेश जानेवाले यात्रियों में खुशी की लहर है.
विदित हो कि गंगा नदी में अचानक जल स्तर में वृद्धि के कारण पीपा पुल को विगत जुलाई माह में खोल दिया गया था, जिसके बाद से इस इलाके के लोग अपनी जान जोखिम में डालकर नाव से आना-जाना कर रहे थे, जिसके कारण लोगों को काफी कठिनाइयों का सामना करना पड़ता था.
पीपा पुल के खुल जाने से इन क्षेत्र के लोगों को अपने वाहनों से वाया बक्सर एवं छपरा होकर लंबी दूरी की यात्रा कर जिला मुख्यालय पर आना पड़ रहा था, लेकिन पीपा पुल तैयार हो जाने के बाद जिला एवं प्रखंड मुख्यालय पर आने में आधा से भी बहुत कम दूरी तय करनी पड़ती है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें