32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

दो दर्जन पार्षद गये नेपाल, विश्वास या अविश्वास आज होगा खुलासा

भागलपुर : दो दिन के विराम के बाद मेयर सीमा साहा व डिप्टी मेयर राजेश वर्मा के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव की चर्चा रविवार को एक बार फिर से तेज हो गयी. लेकिन सूचना है कि इस बार के अविश्वास प्रस्ताव की राजनीतिक चाल उलटी होगी, जिसका खुलासा नेपाल से होगा. चाल उलटी होने का मतलब […]

भागलपुर : दो दिन के विराम के बाद मेयर सीमा साहा व डिप्टी मेयर राजेश वर्मा के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव की चर्चा रविवार को एक बार फिर से तेज हो गयी. लेकिन सूचना है कि इस बार के अविश्वास प्रस्ताव की राजनीतिक चाल उलटी होगी, जिसका खुलासा नेपाल से होगा.

चाल उलटी होने का मतलब यह कहा जा रहा है कि इस बार अविश्वास प्रस्ताव का आवेदन दिया तो जायेगा, लेकिन अधिकतर पार्षद बाहर रह जायेंगे. इससे अविश्वास प्रस्ताव स्वत: गिर जायेगा और मेयर-डिप्टी मेयर की कुर्सी को आंच तक नहीं आयेगी.
दरअसल सुबह से ही पक्ष और विपक्ष में बैठकों का दौर जारी रहा. खिलाफ में एक राजनेता व पूर्व डिप्टी मेयर प्रीति शेखर के घर उनके समर्थित पार्षदों की बैठक होती रही, तो दूसरी ओर डिप्टी मेयर के घर पक्ष में समर्थन जुटाया जाता रहा. चर्चा थी कि इस बैठक के बाद दो दर्जन पार्षद शहर छोड़ गये. उनके नेपाल पहुंचने की चर्चा थी. अन्य कई पार्षदों के सोमवार को नेपाल चले जाने की भी बात कही जा रही है.
आज अविश्वास प्रस्ताव की तैयारी, पर राजनीति की चाल होगी उलटी
मैंने किसी को कहीं नहीं भेजा है : मेयर
मेयर सीमा साहा ने विश्वास-अविश्वास प्रस्ताव के संबंध में कोई भी जानकारी होने से मना कर दिया. उन्होंने बताया कि उन्होंने किसी भी पार्षद को कहीं नहीं भेजा है.
मुझे नहीं पता कौन कहां है : डिप्टी मेयर
इस संबंध में पूछे जाने पर डिप्टी मेयर राजेश वर्मा ने कहा कि उन्हें नहीं पता कि कौन कहां हैं. वह काम करते हैं और सभी का उनकाे समर्थन है.
चर्चा खुद ही अविश्वास प्रस्ताव लाने का, हकीकत आज आ सकती है सामने
चर्चा है कि सोमवार को मेयर और डिप्टी मेयर की ओर से उनके समर्थक ही अविश्वास प्रस्ताव लायेंगे और खुद ही पार्षदों को बाहर रख कर प्रस्ताव गिरा देंगे. जिला परिषद की तरह घटना दुहरायी जायेगी. हालांकि इन तमाम पहलुअों की हकीकत क्या है यह अविश्वास प्रस्ताव आने और पार्षदों की मौजूदगी खुद ही बता देगी.
दिनभर चलता रहा बैठकों का दौर
मेयर, डिप्टी मेयर, पूर्व डिप्टी मेयर व एक राजनेता के बीच कड़ी टक्कर, आज भी कुछ पार्षदों के जाने की चर्चा
विरोधियों का आरोप : खुद ही अविश्वास प्रस्ताव ला रहीं मेयर
मैं डिप्टी मेयर के साथ : हंसल सिंह
दो दिन पहले मेयर और डिप्टी मेयर के खिलाफ रहे पार्षद हंसल सिंह ने कहा कि यह अविश्वास प्रस्ताव कौन ला रहा है, उन लोगों को इससे कोई मतलब नहीं. क्योंकि उन लोगों का मेयर के साथ पांच बिंदुअों पर समझौता हो गया है और वो मेयर-डिप्टी मेयर के साथ हैं.
मैं कुछ नहीं जानती : प्रीति शेखर
मेयर और डिप्टी मेयर के खिलाफ तीसरे धड़े का नेतृत्व कर रहीं पूर्व डिप्टी मेयर प्रीति शेखर ने कहा कि उन्हें कुछ नहीं पता है. यह पूछे जाने पर कि वह भी बैठकों के दौर में शामिल थीं, उन्होंने इससे इंकार कर दिया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें