32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

पानी के लिए मचा है हाहाकार,पैन इंडिया खामोश, तो निगम है मौन

भागलपुर : शहर में गर्मी की तपिश से लोगों का जीना मुहाल हो गया है. दस बजे के बाद से लोग घर से नहीं निकल रहे हैं. घर से शाम छह बजे के बाद ही निकल रहे हैं. लोग उमस भरी गर्मी से परेशान है. शहरवासी एक ओर गर्मी से तो दूसरी ओर जल संकट […]

भागलपुर : शहर में गर्मी की तपिश से लोगों का जीना मुहाल हो गया है. दस बजे के बाद से लोग घर से नहीं निकल रहे हैं. घर से शाम छह बजे के बाद ही निकल रहे हैं. लोग उमस भरी गर्मी से परेशान है. शहरवासी एक ओर गर्मी से तो दूसरी ओर जल संकट से परेशान है. शहर की जलापूर्ति व्यवस्था देख पैन इंडिया एजेंसी से लोग गुस्से में हैं. कई वार्ड में वाटर वर्क्स का पानी आ रहा है, उसमें धार कम है, जिससे लोग परेशान हैं. निगम मौन साधे हुए है.

प्रमंडलीय आयुक्त व जिलाधिकारी के निर्देश का पूरी तरह पालन नहीं
शहर की जलापूर्ति व्यवस्था को लेकर प्रमंडलीय आयुक्त व डीएम के निर्देश का पालन पैन इंडिया एजेंसी नहीं कर रही है. एजेंसी को शहर में बोरिंग से चार शिफ्ट में जलापूर्ति और अधिक से अधिक टैंकर से जलापूर्ति के लिए कहा गया था, लेकिन एजेंसी अभी तक सिर्फ टैंकर से ही जलापूर्ति व्यवस्था कर पायी है, अभी तक बोरिंग से चार शिफ्ट में जलापूर्ति व्यवस्था नहीं कर पायी है.
टैंकर से आ रहा पानी भी गंदा, लोग हैं परेशान
वार्ड 12 के कबीरपुर जैन मंदिर के पास का बोरिंग आठ दिनों से बंद है. कारण मोटर बोरिंग के अंदर गिर गया है. आठ दिनों से यहां पानी के लिए हाहाकार मचा है. शनिवार को एजेंसी के लोग आये थे, लेकिन मोटर को नहीं निकाल पाये. लगभग दस हजार की आबादी पानी संकट से परेशान है. यहीं हाल वार्ड आठ का हैं. वार्ड आठ के सीटीएस मछली पट्टी के पास का पुराना बोरिंग एक माह से अधिक हो गये बंद है.
वार्ड पार्षद प्रतिनिधि मो इबरार अंसारी ने बताया कि पिछले एक माह से यहां का पुराना बोरिंग खराब है. वार्ड 44 के कव्वाली मैदान के पास के बोरिंग से पानी कम आ रहा है. वार्ड 44 के पार्षद प्रतिनिधि सोइन अंसारी ने बताया कि बोरिंग में दो पाइप बढ़ाया गया,लेकिन पानी में फोर्स नहीं है. एजेंसी को कहा था कि भीतर के पाइप में लिकेज है, लेकिन ध्यान नहीं दिया गया.
जल-मीनार निर्माण का काम बंद
भागलपुर . शहर में पैन इंडिया एजेंसी द्वारा पाइप लाइन बिछाने का काम लगभग तीन माह से बंद है. एजेंसी ने इसका वित्तीय कारण बताया है. इधर, काम में देरी होने से नगर विकास विभाग व बुडको नाराज है. विभागीय सूत्रों की माने तो एजेंसी को इस माह तक अंतिम समय दिया गया है. पूरे शहर में एजेंसी द्वारा 19 जल मीनार का निर्माण करना है.
अभी तक मात्र 180 किलो मीटर ही बिछा पायी है पाइप,बिछाना है 460 किलो मीटर
पैन इंडिया एजेंसी को निगम क्षेत्र में अक्तूबर 2019 तक 460 किलो मीटर पाइप लाइन बिछाने का काम पूरा करना था. लेकिन अभी तक आधा काम भी पूरा नहीं हुआ है. अभी तक मात्र 180 किलो मीटर ही पाइप लाइन का काम हो पाया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें