20.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

इंज्यूरी रिपोर्ट आने के बाद मुआवजा बोर्ड की होगी बैठक

भागलपुर : बनारस में इलाज करवा रही एसिड अटैक पीड़िता को विधिक सेवा प्राधिकार की तरफ से अधिकतम मुआवजा राशि देने की प्रक्रिया शुरू हो गयी. प्राधिकार ने पीड़िता के जेएलएमएनसीएच में हुई जांच संबंधी मेडिकल इंज्यूरी रिपोर्ट प्राप्त करने के लिए जेएलएमएनसीएच अधीक्षक रामचरित्र मंडल को चिट्ठी भेजी है. इस मेडिकल इंज्यूरी रिपोर्ट में […]

भागलपुर : बनारस में इलाज करवा रही एसिड अटैक पीड़िता को विधिक सेवा प्राधिकार की तरफ से अधिकतम मुआवजा राशि देने की प्रक्रिया शुरू हो गयी. प्राधिकार ने पीड़िता के जेएलएमएनसीएच में हुई जांच संबंधी मेडिकल इंज्यूरी रिपोर्ट प्राप्त करने के लिए जेएलएमएनसीएच अधीक्षक रामचरित्र मंडल को चिट्ठी भेजी है.

इस मेडिकल इंज्यूरी रिपोर्ट में जलने के कारणों से लेकर तमाम चिकित्सीय सलाह का उल्लेख होगा. बोर्ड की चार सदस्यीय बोर्ड की बैठक उक्त इंज्यूरी रिपोर्ट पर अधिकतम मुआवजा राशि देने पर निर्णय लेगी. प्राधिकार के चार सदस्यीय बोर्ड में प्राधिकार अध्यक्ष सह सत्र न्यायाधीश एएन पांडेय, जिलाधिकार प्रणव कुमार, एसएसपी आशीष भारती व सिविल सर्जन डॉ विजय कुमार सिंह होंगे.
पीड़िता को मुआवजा के अलावा लीगल एड, केस लड़ने में मदद भी की जायेगी. कितने प्रतिशत भाग में जला हुआ है. प्राधिकार के प्रभारी सचिव प्रबाल दत्ता ने कहा कि बिहार पीड़ित प्रतिकर योजना 2014 के तहत यथाशीघ्र भुगतान होगा. एक सप्ताह के भीतर बोर्ड के निर्णय होंगे और राशि पीड़िता के परिजन को दे दी जायेगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें