36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

निगम की मनमानी, अब रेफरल अस्पताल परिसर में डंप कर दिया शहर का कचरा

भागलपुर : नगर निगम के कचरे से निकलने वाली दुर्गंध से अब रेफरल अस्पताल, नाथनगर में भर्ती मरीज परेशान है. दुर्गंध से यहां भर्ती मरीजों का जीना दूभर हो गया है. कचरे से इस कदर दुर्गंध आ रही है कि, कई मरीज लगातार उल्टियां करने को मजबूर हैं. अस्पताल के कर्मी और डॉक्टर भी इससे […]

भागलपुर : नगर निगम के कचरे से निकलने वाली दुर्गंध से अब रेफरल अस्पताल, नाथनगर में भर्ती मरीज परेशान है. दुर्गंध से यहां भर्ती मरीजों का जीना दूभर हो गया है. कचरे से इस कदर दुर्गंध आ रही है कि, कई मरीज लगातार उल्टियां करने को मजबूर हैं. अस्पताल के कर्मी और डॉक्टर भी इससे खासे परेशान हैं और वे ठीक से अपना काम तक नहीं कर पा रहे.
सिविल सर्जन ने पिछले दिनों अपने औचक निरीक्षण के दौरान यहां से कचरा हटाने के लिए, अस्पताल मैनेजर को नगर निगम के नाम इससे संबंधित पत्र लिखने का भी निर्देश दिया है. मरीजों ने बताया रेफरल अस्पताल से कुछ दूरी पर तालाब है. इसे भरकर जमीन तैयार किया जा रहा है और इसे इस काम के लिए कचरे का प्रयोग किया जा रहा है. इससे निकलने वाले दुर्गंध से वार्ड के अंदर भर्ती मरीज परेशान हैं. प्रसव के बाद कई महिलाएं इससे उलटी तक कर दे रही है.
अगर यहां से इस समस्या का समाधान जल्द से जल्द नहीं किया गया तो आने वाले समय में अस्पताल में इलाज कराने कोई मरीज नहीं आयेगा. दूसरी ओर अस्पताल के साथ साथ यहां सरकारी अनाज गोदाम और मंदिर भी है. मंदिर में आने वाले भक्त भी इससे परेशान हैं. गोदाम में काम करने वाले मजदूरों ने बताया कि सभी इस से परेशान हैं. कई बार इसकी शिकायत अधिकारियों से किया पर किसी का इस और ध्यान नहीं गया. वहीं जिस परिसर में निगम का कचरा गिरा है, वहां से कुछ दूरी पर मधुसूदनपुर थाना भी है.
थाना स्तर से भी इस कचरे को यहां फेंकने से मना नहीं किया गया. इस वजह से लोग इसके विरोध में सामने नहीं आ रहे हैं. अस्पताल मैनेजर विनय उपाध्याय ने बताया दुर्गंध के कारण अस्पताल के अंदर रहना मुश्किल हो गया है. निगम को पत्र लिख कर यहां से कचरा हटाने के लिए कहा जायेगा.
पत्र का नहीं मिला जवाब, मेयर ने कहा- आज एक बजे होगी स्थायी समिति की बैठक
भागलपुर : मेयर सीमा साहा की अध्यक्षता में साेमवार को निगम कार्यालय में सशक्त स्थायी समिति की बैठक होगी. दो माह से अधिक दिन बाद यह बैठक हो रही है. लेकिन साेमवार की बैठक पर सभी की निगाहें इस पर है कि शनिवार को मेयर द्वारा नगर आयुक्त को लिखे पत्र में नगर आयुक्त की अनुपस्थिति में सिटी मैनेजर को बैठक के लिए नमित करने को कहा है. लेकिन नगर आयुक्त की ओर से मेयर के इस पत्र का कोई जवाब नहीं मिला है.
वहीं मेयर सोमवार को समिति की बैठक एक बजे बुलायी है. इस बैठक में सशक्त स्थायी समिति के सात सदस्य के अलावे डिप्टी मेयर राजेश वर्मा भी बैठक में भाग लेंगे. लेकिन अब यह देखना है कि बैठक होती है कि नहीं. अगर बैठक होती है तो मेयर,डिप्टी मेेयर और समिति के सदस्यों द्वारा कई समस्याओं को जोरदार तरीके से रखा जायेगा. अगर बैठक नहीं हुई तो आगे की एक बड़ी रणनीति तय की जायेगी. वहीं कल की बैठक को लेकर समिति के सदस्यों के द्वारा कई मुद्दों को तैयार किया गया है. लेकिन वो कौन से मुद्दे हैं इस पर सब चुप्पी साधे हुए हैं. लेकिन जो भी हो सोमवार की समिति की बैठक धमाकेदार होगी. लेकिन मेयर के भेजे पत्र का नगर आयुक्त की ओर से मेयर को कोई जवाब नहीं मिलने पर बैठक को लेकर कई सवाल खड़े किये हैं.
मेयर ने कहा अभी तक कहां कोई काम हुआ: वहीं मेयर सीमा साहा ने कहा कि बैठक एक बजे से होगी. समिति के सभी सदस्य और डिप्टी मेयर बैठक में उपस्थिति रहेंगे. शनिवार को नगर आयुक्त को पत्र लिखा कर नगर आयुक्त की अनुपस्थिति में सिटी मैनेजर को बैठक में उपस्थिति के नमित करने को लेकर कहा गया है.
लेकिन नगर आयुक्त ने इस पत्र का कोई जवाब नहीं दिया है. उन्होंने कहा कि इस नगर सरकार में अभी तक कोई काम नहीं हुआ है. 19 डीप बोरिंग पर अभी तक काम शुरू नहीं हुआ. न ही किसी वार्ड में प्याउ का काम भी अभी तक पूरा नहीं हुआ है. न ही मुझे इसकी कोई जानकारी ही दी जाती है. उन्होंने कहा कि अगर सोमवार को बैठक नहीं हुई ,जो आगे की रणनीति तय की जायेगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें