32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

आधार कार्ड के लिए अवैध उगाही का लगाया आरोप

गढ़पुरा : ग्रामीण बैंक गढ़पुरा में आधार कार्ड बनाने एवं त्रुटि सुधार में अवैध वसूली करने एवं कर्मियों के द्वारा जानबूझकर परेशान करने का मामला प्रकाश में आया है. इस संबंध में मालीपुर निवासी राम बदन पासवान की पुत्री संजुला कुमारी ने बताया कि कर्मियों के द्वारा 6 बजे सुबह बुलाया जाता है लेकिन बैंक […]

गढ़पुरा : ग्रामीण बैंक गढ़पुरा में आधार कार्ड बनाने एवं त्रुटि सुधार में अवैध वसूली करने एवं कर्मियों के द्वारा जानबूझकर परेशान करने का मामला प्रकाश में आया है. इस संबंध में मालीपुर निवासी राम बदन पासवान की पुत्री संजुला कुमारी ने बताया कि कर्मियों के द्वारा 6 बजे सुबह बुलाया जाता है लेकिन बैंक खुलने का समय 10 बजने पर हमलोगों को लौटा दिया जाता है. बरमोतरा की समीना खातून, शासन का मो नाथो, गजाला परवीन ने बताया कि नाम त्रुटि सुधार में रिसीविंग 50 रुपये का दिया जाता है जबकि 70 वसूल किया जाता है.

छौड़ाही प्रखंड के शेखाटोल निवासी पवन सहनी की पत्नी पिंकी देवी अपने चार बच्चे क्रमशः रूपम कुमारी, रूपेश कुमार, प्रह्लाद कुमार एवं दीपांशु कुमार को लेकर सुबह के सात बजे बैंक के समीप लाइन लग गयी थी. बताया गया कि नया आधार कार्ड बनवाना है, इसके लिए हम लोगों से 50 रुपये प्रति बच्चे के हिसाब से मांग की गयी है जबकि नया आधार बनाने में किसी तरह का शुल्क नहीं लेनी है.
मालीपुर के बिरजू साह, दीपा कुमारी के अलावा मुरहा के मो इमरान, सज्जाद, कोरियामा पंचायत के मथबा गांव के पंकज कुमार आदि ने बताया कि आधार कार्ड बनाने वाले कर्मियों के द्वारा रुपया नहीं देने पर जानबूझकर टालमटोल किया जाता है. इस संबंध में ग्रामीण बैंक गढ़पुरा के शाखा प्रबंधक आरवी दास ने बताया कि इस तरह की शिकायत नहीं मिली है. कर्मियों के द्वारा अगर गलत किया जाता है तो पता कर विभाग को लिखा जायेगा.
प्रखंड कार्यालय का आधार केंद्र एक माह से है बंद
बताते चलें कि गढ़पुरा प्रखंड कार्यालय परिसर में बनाये जा रहे आधार सेंटर करीब एक माह पूर्व से बंद है. ग्रामीणों का कहना है कि प्रखंड कार्यालय परिसर में आधार कार्ड बनाने की सुविधा थी, तो लोगों को इतनी फजीहत नहीं झेलनी पड़ती थी. इसके लिए लाभुकों ने गढ़पुरा प्रखंड विकास पदाधिकारी से प्रखंड कार्यालय में आधार कार्ड सेंटर पुनः चालू लगवाने की मांग की है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें