32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

जर्जर सड़क से आवागमन करते हैं लोग

बेगूसराय : नगर निगम क्षेत्र में विभिन्न वार्डों में कई तरह के विकास कार्यों का क्रियान्वयन जारी है. बड़ी योजनाओं तथा बड़े-बड़े लागत की विकास कार्य भी किये जा रहे हैं. परंतु कुछ वार्डों की जनता कई मूलभूत सुविधाओं से अब भी वंचित हैं. वार्ड नंबर 36 पोखिड़िया क्षेत्र उन्हीं वार्डों में से एक है. […]

बेगूसराय : नगर निगम क्षेत्र में विभिन्न वार्डों में कई तरह के विकास कार्यों का क्रियान्वयन जारी है. बड़ी योजनाओं तथा बड़े-बड़े लागत की विकास कार्य भी किये जा रहे हैं. परंतु कुछ वार्डों की जनता कई मूलभूत सुविधाओं से अब भी वंचित हैं. वार्ड नंबर 36 पोखिड़िया क्षेत्र उन्हीं वार्डों में से एक है.
वार्ड में सैकड़ों गरीब भूमिहीन लोग भी निवास करते हैं जो स्थायी वास-आवास के लिए अभी तक जूझ रहे हैं. वहीं कई मोहल्लों में वर्षों से कच्ची गली या टूटी-फूटी जर्जर ईंट सोलिंग सड़कों के जरिये आना-जाना करते हैं. बरसात के मौसम में इनका जन-जीवन कष्टप्रद हो जाता है. वार्ड के लोग विभिन्न कठिनाइयों का सामना करते हुए अपनी गली की सड़क की निर्माण की बाट जोह रहे हैं.
वार्ड नंबर 36 के कई मोहल्लों में नाला व पक्की सड़क का है अभाव :पोखड़िया क्षेत्रफल व आबादी में काफी बड़ी है. फिर भी कई मोहल्लों में नाला तथा पक्की गली नहीं, जिससे लोग काफी परेशान हैं. पोखड़िया के राम निवास दास के घर से रंजन चौधरी व रामनरेश सिंह तक आज तक नाला व पीसीसी ढलाई नहीं हुआ है.
इसके साथ ही योगेंद्र सिंह एवं वाल्मीकि कुमार के कॉर्नर तथा एनएच 31 तक की आबादी लंबे समय से नाला एवं सड़क ढलाई कार्य का इंतजार कर रही है. स्थानीय लोगों का कहना है कि नाला व सड़क सबसे महत्वपूर्ण आवश्यकता है. इस ओर भी नगर निगम प्रशासन को ध्यान देना चाहिए. नाली एवं सड़क के मामले में पोखड़िया क्षेत्र के अन्य कई मोहल्ले समस्या से ग्रस्त हैं.
जिनमें क्षत्रीय पासवान एवं चौरसिया घर से आगे तक पुरानी बनी ईंट सोलिंग गली काफी जर्जर हो चुकी है. साथ ही जल निकासी की भी समुचित व्यवस्था नहीं है. वही हाल झून्ना देवी के घर से धर्मेंद्र पासवान के घर तक तथा संजय पासवान के घर से रतन पासवान के घर से होकर शत्रुघ्न पासवान के घर तक भी नाला एवं गली पक्की सड़क नहीं बना है.जिससे लोग काफी परेशान हैं.
क्या कहते हैं पार्षद
वार्ड नंबर 36 में विकास कार्य क्रमश:हो रहे हैं. नाला एवं गली सड़क की पक्कीकरण की कुल नौ योजनाओं के टेंडर भी हो चुके हैं. उक्त निर्माण कार्य पंचम निधि व मुख्यमंत्री कच्ची नली गली योजना से कुल एक करोड़ 21 लाख की राशि से निर्माण कार्य कराया जायेगा. चुनाव खत्म होने पर कार्य आरंभ हो जायेगा.
दासो पासवान ,वार्ड पार्षद,नगर निगम बेगूसराय

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें