32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बिजली बहाल करने को जाम की सड़क

आधी रात से बिजली आपूर्ति हो गयी थी बाधित बेगूसराय : शहर के विष्णुपुर के लाल बाजार चौक के समीप सोमवार की मध्य रात्रि में अज्ञात ट्रक की जोरदार टक्कर से टेलीफोन सहित बिजली के तीन पोल क्षतिग्रस्त हो गये.बिजली के पोल के क्षतिग्रस्त होने से फीडर तीन एवं चार में मध्य रात्रि से बिजली […]

आधी रात से बिजली आपूर्ति हो गयी थी बाधित

बेगूसराय : शहर के विष्णुपुर के लाल बाजार चौक के समीप सोमवार की मध्य रात्रि में अज्ञात ट्रक की जोरदार टक्कर से टेलीफोन सहित बिजली के तीन पोल क्षतिग्रस्त हो गये.बिजली के पोल के क्षतिग्रस्त होने से फीडर तीन एवं चार में मध्य रात्रि से बिजली सप्लाइ ठप हो गयी. पोल क्षतिग्रस्त होने के कारण फीडर तीन एवं चार से जुड़े हजारों बिजली उपभोक्ताओं की बिजली आधी रात से ही बाधित हो गयी. विष्णुपुर के ग्रामीणों ने इस बाबत बिजली विभाग को सूचना देकर सप्लाइ बहाल करने के लिए फोन पर सूचना दी. लेकिन इस पर बिजली विभाग के कर्मचारियों ने कोई रिस्पॉन्स नहीं लिया.
इससे गुस्साये स्थानीय ग्रामीणों ने विष्णुपुर चौक के समीप सड़क जाम कर दिया. साथ ही आक्रोशपूर्ण प्रदर्शन किया.सड़क पर टायर जलाकर जल्द से जल्द बिजली सप्लाइ करने की मांग की. ग्रामीणों ने बताया कि सोमवार की रात तकरीबन 12 बजे ट्रक से 420 वोल्ट बिजली के पोल में जोरदार टक्कर मार दिया गया था. ट्रक की जोरदार टक्कर से लोहे का पोल बीच से टूट कर सड़क पर गिर गया. ट्रक से टक्कर लगने के बाद चालक ट्रक लेकर फरार हो गया.
ग्रामीणों की वजह से टला बड़ा हादसा :ग्रामीणों ने बताया कि जिस वक्त ट्रक द्वारा पोल में टक्कर मारी गयी थी. उस समय बिजली सेवा चालू थी. अगर यही घटना दिन में होती तो बड़ा हादसा हो सकता था. ग्रामीणों ने तत्परता दिखाते हुए बिजली विभाग को फोन पर सूचना देकर तत्काल बिजली सेवा को बंद कराया. इसके साथ ही ग्रामीणों की ही मदद से बीच सड़क पर गिरे पोल के टूटे हिस्से को किनारे किया गया.जब बिजली विभाग के अधिकारियों द्वारा समय पर पुन: बिजली सेवा चालू करने की पहल नहीं की गयी तो गुस्साये ग्रामीणों ने सड़क पर टायर जलाकर विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया. ग्रामीणों का आक्रोश देखकर बिजली विभाग के कर्मचारियों ने क्षेत्र का जायजा लेकर बिजली सेवा फिर से बहाल करने के लिए कार्य शुरू कर दिया.
क्या कहते हैं पदाधिकारी
बिजली पोल बीच भाग से ही टूट गया है. बिजली सप्लाइ फिर से चालू करने के लिए युद्ध स्तर पर काम किया जा रहा है. मंगलवार की अहले सुबह तक पूरे क्षेत्र में सुचारु रूप से बिजली सेवा बहाल कर दी जायेगी. पोल को खड़ा करने के लिए सीमेंट से जमाया जायेगा. जो सुबह तक सुख कर कंप्लीट हो जायेगा. फिलहाल कुछ कनेक्शन पास वाले ट्रांसफॉर्मर से कर दिया गया है.
नीरज कुमार ,जेई,बेगूसराय सब डिवीजन पश्चिमी

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें