Advertisement

aurangabad

  • Jan 5 2018 5:51AM
Advertisement

देव सूर्य महोत्सव की तैयारी को लेकर विधायक ने अधिकारियों के साथ की चर्चा

 औरंगाबाद नगर : जिले के देव में भगवान सूर्य के जन्मदिवस पर आयोजित होने वाले दो दिवसीय सूर्य महोत्सव की तैयारी को लेकर गुरुवार को बैठक देव के  स्थित धर्मशाला में आयोजित की गयी. बैठक में विधायक आनंद शंकर सिंह के उपस्थिति में अपर समाहर्ता रामानुग्रह सिंह, डीडीसी संजीव सिंह, एसडीओ सुरेंद्र प्रसाद भी शामिल हुए. बैठक के दौरान रामानुग्रह सिंह ने कहा कि देव के महत्ता को राष्ट्रीय एवं अंतरराष्ट्रीय स्तर पर लाने के लिए प्रत्येक वर्ष महोत्सव मनाया जाता है.

माघ अचला सप्तमी के दिन महोत्सव आयोजित होता है. महोत्सव में बच्चे के बीच विभिन्न तरह की प्रतियोगिता आयोजित करने, उत्कृष्ट साज सजावट की व्यवस्था करने एवं कार्यों को संपादित करने के  लिए समिति बनाने के लिए कहा . बैठक में शामिल डीडीसी संजीव कुमार सिंह ने कहा कि 24 व 25 फरवरी को देव प्रखंड के रानी तालाब परिसर में दो दिवसीय सूर्य महोत्सव का आयोजन किया जायेगा.  इस महोत्सव में इंडियन आइडल के कलाकार शामिल होंगे,

इसके अलावे स्थानीय कलाकारों को महोत्सव में कला बिखेरने का मौका प्रशासन द्वारा दिया जायेगा. महोत्सव का उद्घाटन के लिए  प्रभारी मंत्री को आग्रह किया जायेगा, इसके अलावा जिले के सभी जनप्रतिनिधि महोत्सव में शामिल होंगे. महोत्सव में किसी प्रकार कि कोई दिक्कत नहीं हो, लाइट एंड साउंड की व्यवस्था अच्छी हो इसके लिए अभी से ही तैयारिया करनी की पर्याप्त व्यवस्था होगी.बैठक में बजट बढ़ाने के लिए विभाग को पत्र लिखा जायेगा. अभी मात्र 30 लाख रुपये महोत्सव के लिए आते हैं. प्रस्ताव में इसे बढ़ा कर 60 लाख रुपये करने के लिए पत्र लिखा जायेगा , ताकि महोत्सव आकर्षक और एतिहासिक हो सके.बैठक में शामिल अनुमंडल पदाधिकारी सुरेंद्र प्रसाद,ओएसडी एवं एनडीसी मुकेश कुमार मुकुल, डायरेक्टर शिव कुमार शैव, डीटीओ रविन्द्र प्रसाद गुप्ता, पुरषोत्तम पासवान, सिविल सर्जन डॉ जनार्दन प्रसाद ,प्रखंड विकास पदाधिकारी पंकज कुमार शक्तिधर ,सीओ रामकुमार रमण उपस्थित थे .

 

Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement