32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

अतिक्रमण का शिकार हुआ ओवरब्रिज, रोज लगता है जाम, आम से खास हो रहे परेशान अतिक्रमण से सड़कें हो गयी हैं संकीर्ण

औरंगाबाद सदर : शहर के पुराने जीटी रोड की तरफ महाराजगंज रोड स्थित ओवरब्रिज के रास्ते में भी जाम लगना शुरू हो गया है. आये दिन ओवरब्रिज के नीचे घंटो गाड़ियां जाम में फंसती है और यातायात प्रभावित होता है. सड़क पर ठेले खोमचे और टिकट बुकिंग काउंटर की बड़ी-बड़ी गुमटियां लगा देने के कारण […]

औरंगाबाद सदर : शहर के पुराने जीटी रोड की तरफ महाराजगंज रोड स्थित ओवरब्रिज के रास्ते में भी जाम लगना शुरू हो गया है. आये दिन ओवरब्रिज के नीचे घंटो गाड़ियां जाम में फंसती है और यातायात प्रभावित होता है.
सड़क पर ठेले खोमचे और टिकट बुकिंग काउंटर की बड़ी-बड़ी गुमटियां लगा देने के कारण जाम की समस्या खड़ी होने लगी है. गया जाने वाली रोड में ओवरब्रिज के समीप दर्जनों बस सेवा के लिए गुमटी लगाकर ऑफिस खोल दिया गया है.वहीं बसों की पार्किंग होती है और यात्रियों के कारण सड़क पर ठेले व खोमचे भी सजा करते है.
अतिक्रमण के कारण सड़कें संकीर्ण हो गयी है.सरकारी जमीन पर इस अवैध कब्जे से भारी वाहनों के न मुड़ पाने एवं बसों के खड़े रहने के कारण जाम की स्थिति उत्पन्न हो रही है.बता दे कि स्थानीय लोगों ने इस अतिक्रमण का कई बार विरोध किया,लेकिन बस संचालक व बसों के एजेंट अतिक्रमण हटाने को तैयार नहीं हुए. इधर अवैध तरीके से कब्जा करके लगाये गये टिकट बुकिंग के लिए गुमटी का अब कुछ बस संचालक जमकर विरोध कर रहे है.
यहां पर स्थिति इतनी तनावपूर्ण है कि अगर प्रशासन इस व्यवस्था को सुधारने में आगे नहीं आती है तो कभी भी जनाक्रोश भड़क सकता है .
एक तरफ खड़ी होती हैं, तो दूसरी तरफ है खाई : एक वर्ष पूर्व तक न तो अतिक्रमणकारियों का कब्जा था और नही ही जाम की बड़ी समस्या. लेकिन हाल के दिनों में देखते ही देखते कई नयी गाड़ियों का परिचालन गया रोड से होने लगा और इसके बुकिंग के लिए बकायदा कांउटर लगाकर गुमटिया सज गयी.
लोगों का कहना है कि इन्हीं के कारण ओवरब्रिज पर जाम की समस्या उत्पन्न होती है,जिसमें निजी वाहन तो फंसते ही है,साथ में एम्बुलेंस और स्कूल के बसें भी जाम में फंस कर मरीज व बच्चों को परेशानी में डालते है. गया रोड में जिस जगह पर बड़ी बसों की पार्किंग होती है उसके दूसरी ओर बड़े-बड़े गडढे है. गडढों से बचने के लिए गाड़ियों को दाये-बाये करने के क्रम में भी भीषण जाम लग जाती है.
क्या कहते है पदाधिकारी
अतिक्रमण से संबंधित एक आवेदन बस मालिक द्वारा दिया गया है. अतिक्रमण हटाने के लिए अंचलाधिकारी,डीटीओ एवं नगर थाना को निर्देश दिये गये है.अतिक्रमण हटाने से पूर्व स्थल की एक बार जांच की जायेगी और जो सरकारी जमीन अवैध कब्जे में है उसे मुक्त कराया जायेगा. जाम की समस्या से निपटने के लिए हर संभव प्रयास किये जा रहे है.
सुरेंद्र प्रसाद ,अनुमंडल पदाधिकारी औरंगाबाद
क्या कहते हैं लोग
ओवरब्रिज के समीप गया जाने वाली रोड में अवैध बुकिंग काउंटर के खुलने से जाम की समस्या उत्पन्न हो रही है. ये अपनी गुमटियां सड़कों से सटा कर लगाये हुए है. जिसके कारण बसों की बुकिंग भी रोड पर होती है. गाड़ियो के आने-जाने व मोड़ने के क्रम में अक्सर जाम लगता है.
रामजी सिंह ,समाजसेवी
अतिक्रमण हटाने के लिए प्रशासन को एक आवेदन दिया गया है.अनुमंडल पदाधिकारी से इस अतिक्रमण को हटाने की बात कही गयी है. अगर यह अतिक्रमण नहीं हटता है तो स्थानीय लोगों का जनाक्रोश कभी भी फूट सकता है.
सुजीत सिंह ,मुखिया
अतिक्रमण से लगने वाले जाम में अक्सर स्कूल की बसें फंसती है. छोटे वाहन तो जैसे-तैसे निकाल जाते है,लेकिन जाम में फंसकर बच्चे बिलखते रहते है.अवैध ठेला खोमचा भी जाम की समस्या पैदा कर रहा है.इनके विरुद्ध कार्रवाई जरूरी है.
मो पप्पू, टायर दुकानदार
ओवरब्रिज पर जाम की समस्या बढ़ गयी है. सड़कों पर गाड़ियां खड़ी रहती है. जब भीषण जाम लगता है तो पुलिस वालों को भी जाम छुड़ाने में पसीना छूट जाता है. अगर प्रशासन इस समस्या का हल नहीं निकालेगी तो लोगों के जनाक्रोश का सामना कभी भी प्रशासन को करना पड़ सकता है.
सुशील कुमार सिंह, व्यवसायी

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें