20.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

सोना छिनताई मामले में एएसआई व सिविक वॉलेंटियर गिरफ्तार

मालदा अदालत ने चार आरोपियों को सात दिनों के रिमांड पर भेजा 30 मई 2019 को हुई घटना, 21 नवंबर 2019 शिकायत दर्ज मालदा : लगभग 50 लाख रुपये मूल्य के डेढ़ किलो वजन के सोना छिनताई मामले में मालदा पुलिस ने एक एएसआई व एक सिविक वॉलेंटियर सहित चार लोगों को गिरफ्तार किया है. […]

मालदा अदालत ने चार आरोपियों को सात दिनों के रिमांड पर भेजा

30 मई 2019 को हुई घटना, 21 नवंबर 2019 शिकायत दर्ज

मालदा : लगभग 50 लाख रुपये मूल्य के डेढ़ किलो वजन के सोना छिनताई मामले में मालदा पुलिस ने एक एएसआई व एक सिविक वॉलेंटियर सहित चार लोगों को गिरफ्तार किया है. मंगलवार को ओल्ड मालदा थाना पुलिस ने आरोपियों को अदालत में पेश कर छह दिनों के रिमांड पर लिया. छिनताई की घटना में शामिल पुलिस अधिकारी का नाम राजीव पाल है. वह फिलहाल इंगलिशबाजार थाने में कार्यरत है. वहीं आरोपी सिविक वॉलेंटियर का नाम इलियास शेख है.

वह इंगलिशबाजार मिल्कि पुलिस आउटपोस्ट में कार्यरत है. घटना में शामिल तीसरा व्यक्ति कोलकाता के बरानगर निवासी स्वागत मंडल सोना लेकर मालदा से कोलकाता जा रहा था. वहीं चौथा व्यक्ति सेनाउल हक इंगलिशबाजार थाना के कोठाबाड़ी इलाके के निवासी बताया गया है.

पुलिस सूत्रों से पता चला है कि सोना छिनताई की घटना 2019 साल के 30 मई को हुई थी. घटना के छह महीने बाद 21 नवंबर 2019 में बरानगर निवासी स्वागत मंडल ने ओल्ड मालदा थाने में शिकायत दर्ज करवायी. शिकायत पाकर पुलिस ने छानबीन शुरू कर दी. छिनताई के समय सिविक वॉलेंटियर इलियास शेख ने स्वागत मंडल का मोबाइल छीन लिया था. उस मोबाइल को उसने सेनाउल हक को बेचा था. पुलिस ने सूत्रों से माध्यम से छिनताई की मोबाइल बरामद कर ली.

इसी से घटना के पीछे एएसआई राजीव पाल का सूत्र पुलिस को मिला. आरोपी के खिलाफ 392 एवं 120 धारा में मामला दर्ज किया गया है. जांच अधिकारियों ने सोमवार को बरानगर निवासी स्वागत मंडल को कोलकाता से गिरफ्तार कर मालदा लायी.

पुलिस सूत्रों से पता चला है कि छिनताई के डेढ़ किलो सोना का वर्तमान बाजार मूल्य 50 लाख रुपये है. बीते 30 मई को दक्षिण दिनाजपुर से सोना लेकर सड़क मार्ग से स्वागत मंडल कोलकाता जा रहा था. तभी मालदा थाना के राष्ट्रीय राजमार्ग 34 के झाझड़ा मोड़ पर गाड़ी रोककर सोना छिनताई किया गया. घटना के समय स्वागत मंडल का मोबाइल भी छीन लिया गया. घटना के बाद स्वागत मंडल ने ओल्ड मालदा थाने में मौखिक तौर पर शिकायत कर कोलकाता लौट गया. फिर 21 नवंबर को लिखित शिकायत दर्ज करवायी. वह कोलकाता में सोने का कारोबार करता है.

पुलिस सुत्रों से पता चला है कि मोबाइल सूत्रों से जांच अधिकारियों को पता चला है कि घटना को योजना के अनुसार अंजाम दिया गया है. कोलकाता के व्यवसायी को मालदा पुलिस द्वारा गिरफ्तार करने के बाद पूछताछ में उसने सारा खुलासा किया. उसने बताया कि सोना किसी और के लिए दक्षिण दिनाजपुर से कोलकाता ले जाया जा रहा था.

पुलिस अधीक्षक आलोक राजोरिया ने बताया कि सोना छिनताई की घटना 30 मई को हुई लेकिन छह महीने बाद 21 नवंबर को शिकायत दर्ज हुई. इसपर पुलिस को शक हुआ. फिर सूत्रों से पता करते हुए ओल्ड मालदा थाना पुलिस ने चार लोगों को गिरफ्तार किया है.आरोपियों से पूछताछ की जा रही है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें