37.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

श्यामसुंदरपुर कोलियरी एजेंट कार्यालय पर धरना

जमीन अधिग्रहण के बदले नियोजन की मांग पर ग्रामीणों का आंदोलन नियोजन से संबंधित संचिकाएं फंसी है मुख्यालय में, मांगा लिखित आश्वासन अंडाल : बंकोला एरिया अंतर्गत श्यामसुंदरपुर कोलियरी अभिकर्ता कार्यालय के मुख्य गेट के समक्ष आठ विस्थापितों ने जमीन अधिग्रहण के बदले नौकरी की मांग को लेकर धरना देकर प्रदर्शन शुरू किया है. कोलियरी […]

जमीन अधिग्रहण के बदले नियोजन की मांग पर ग्रामीणों का आंदोलन

नियोजन से संबंधित संचिकाएं फंसी है मुख्यालय में, मांगा लिखित आश्वासन
अंडाल : बंकोला एरिया अंतर्गत श्यामसुंदरपुर कोलियरी अभिकर्ता कार्यालय के मुख्य गेट के समक्ष आठ विस्थापितों ने जमीन अधिग्रहण के बदले नौकरी की मांग को लेकर धरना देकर प्रदर्शन शुरू किया है. कोलियरी प्रबंधक ने उनसे बात कर आंदोलन समाप्त कराने का प्रयास किया. परंतु उन लोगों ने लिखित आश्वासन की मांग की. आश्वासन नहीं मिलने पर धरना जारी रहा. उखड़ा आउटपोस्ट पुलिस भी घटनास्थल पर पहुंची.
विस्थापित राहुल मंडल, सुब्रत रायचौधरी, मृदुल रायचौधरी आदि ने बताया कि मार्च, 2014 में डेढ़ सौ एकड़ जमीन के लिए 75 ग्रामीणों मालिकों ने जमीन दी. 75 ग्रामीणों को नौकरी मिलनी थी. आठ ग्रामीणों को कोई आश्वासन नहीं मिल रहा है. जबकि 26 और ग्रामीणों का कागजात ईसीएल के पास नहीं पहुंच पाया है. उन्होंने कहा कि इसी साल के अप्रैल में एक बार फिर लिखित शिकायत की थी. नौकरी की मांग की थी. उनकी जमीन के नीचे से कंपनी कोयला खनन कर रही है. श्यामसुंदरपुर कोलियरी सीएम प्रोजेक्ट नाम से चर्चित है. उन्होंने कहा कि अगर धरना प्रदर्शन आंदोलन से नौकरी नहीं मिलेगी, तो आंदोलन और अधिक तेज किया जायेगा.
बंकोला एरिया कार्मिक प्रबंधक पल्लव चक्रवर्ती ने कहा कि उन लोगों का कागजात कंपनी मुख्यालय में जमा है. संभावना है कि बहुत जल्द नियोजन मिल जायेगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें