25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

बांग्ला आवास योजना में बनेंगे 56,830 आवास

प्रति लाभुक परिवार को तीन किस्तों में मिलेंगे 1.20 लाख, शौचालय में भी मदद मनरेगा के तहत होगा इन आवासों का निर्माण, छह सौ करोड़ की राशि को मंजूरी बर्दवान : पूर्व बर्दवान जिला परिषद ने जिले में 60 हजार जरुरतमंद परिवारों के लिए पक्का आवास बनाने का निर्णय लिया है. बांग्ला आवास योजना में […]

प्रति लाभुक परिवार को तीन किस्तों में मिलेंगे 1.20 लाख, शौचालय में भी मदद

मनरेगा के तहत होगा इन आवासों का निर्माण, छह सौ करोड़ की राशि को मंजूरी
बर्दवान : पूर्व बर्दवान जिला परिषद ने जिले में 60 हजार जरुरतमंद परिवारों के लिए पक्का आवास बनाने का निर्णय लिया है. बांग्ला आवास योजना में 600 करोड़ रुपये की राशि मंजूर की गई है. सके तहत जिले के अधिसंख्य जरुरतमंदों को शीघ्र पक्का मकान मिल जायेगा.
जिला परिषद के उपाध्यक्ष देबु टुडू ने कहा कि बांग्ला आवास योजना के तहत 56,830 पक्का मकान तैयार किया जायेगा.
पंचायत स्तर पर इसकी सूची बनाई जानी है. शीघ्र ही लाभुकों का चयन किया जायेगा. उन्होंने बताया कि कमरों के साथ ही रसोईघर भी रहेगा. परिवारों क निजी शौचालय बनाने में भी मदद की जायेगी. लाभुक परिवारों को 1.20 लाख रुपये का भुगतान किया जायेगा. तीन किश्तों में राशि लाभुकों को दी जायेगी. पहली और दूसरी किश्त में 45-45 हजार रुपये तथा आखिरी किश्त में 30 हजार रुपये का भुगतान होगा.
प्राथमिक आकलन के अनुसार कुल 56,830 आवासों में से अनुसूचित जाति वर्ग के परिवारो को 30,334 और अनुसूचित जन जाति वर्ग के लिए 7404, अल्पसंख्यक परिवारों के लिए 18,220 और अन्य जरुरतमंदो के लिए 872 आवास निर्माण किया जायेगा, शारदीया पूजा के मौके पर आवासों का निर्माण शुरू होगा. इसके साथ ही आवास निर्माण मनरेगा यानी सौ दिन रोजगार योजना के तहत होगा तथा गैर प्रशिक्षित श्रमिकों को इसमें नियोजित किया जायेगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें