32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

मत्स्य परियोजना पर शीघ्र होगी कार्यशाला

आसनसोल : भारतीय जनता किसान मोर्चा (आसनसोल जिला) ने गुरूवार को आसनसोल मुर्गासोल स्थित गुजराती भवन में जिला सम्मेलन आयोजित किया. किसान मोर्चा राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य रवीन्द्र रंजन, मीडिया प्रभारी कमल शर्मा, प्रदेश अध्यक्ष रामकिशन पाल, प्रदेश सचिव देवजानी राय, आसनसोल अध्यक्ष विमान मुखर्जी, जिला महासचिव अस्मिता खातून, जिलाध्यक्ष विमान मुखर्जी, जिला पर्यवेक्षक सभापति सिंह, […]

आसनसोल : भारतीय जनता किसान मोर्चा (आसनसोल जिला) ने गुरूवार को आसनसोल मुर्गासोल स्थित गुजराती भवन में जिला सम्मेलन आयोजित किया. किसान मोर्चा राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य रवीन्द्र रंजन, मीडिया प्रभारी कमल शर्मा, प्रदेश अध्यक्ष रामकिशन पाल, प्रदेश सचिव देवजानी राय, आसनसोल अध्यक्ष विमान मुखर्जी, जिला महासचिव अस्मिता खातून, जिलाध्यक्ष विमान मुखर्जी, जिला पर्यवेक्षक सभापति सिंह, भाजपा लीगल सेल की अधिवक्ता मनोरमा घोष, उत्तम राय, सुनीता सिन्हा, बीएमएस के नेता जयश्री कुमार आदि उपस्थित थे.

सम्मेलन में जिले के किसानो को केन्द्रीय सरकार की योजनाओ से लाभान्वित करने के लिये कार्यशाला का भी आयोजन किया जायेगा. जिसमें किसानो को कृषि विभाग द्वारा मत्स्य पालन के लिये दी जाने वाली सबसिडी के बारे में विस्तृत जानकारी दी जायेगी.
राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य (किसान मोर्चा) रवीन्द्र रंजन ने कहा कि केन्द्रीय सरकार द्वारा किसानो के लिये कई प्रकार की योजनाएं शुरू की गयी है. जिससे पश्चिम बंगाल के किसान के वंचित रहना पड़ रहा है. राज्य सरकार के स्तर से केन्द्र सरकार की योजनाओ को लागू नहीं किये जाने के कारण इस प्रकार की परेशानी हो रही है.
लेकिन वो दिन दूर नहीं जब राज्य में भाजपा की सरकार बहुमत में आयेगी. तो वो दिन यहां के किसानो के लिये खुशहाली का दिन होगा. उन्होंने कहा कि ममता सरकार में जनता की चीखे निकाली है. इस कराहती जनता को भाजपा की सरकार ही मरहम लगा सकती है.
केन्द्र सरकार की योजनाओ को धरातल पर सही से लाने का प्रयास किया जा रहा है. उन्होने बताया कि मत्स्य पालन परियोजना के लिये केन्द्र सरकार के स्तर से सबसिडी दी जा रही है. कृषको को परियोजना के बारे में विस्तृत जानकारी दी गयी. उन्होने कहा कि राज्य सरकार के स्तर से सबसिडी का अंशदान नहीं दिये जाने के कारण कृषको को इस योजना का लाभ नहीं मिल रहा है.
पश्चिम बंगाल में मछली की खपत अधिक होती है. यहां के कृषको को मत्स्य पालन परियोजना को प्रोत्साहित करने के लिये जागरूकता अभियान चलाया जायेगा. किसानो के उपज को सहेजने के लिये बड़े-बड़े कॉल्ड स्टोरेज की आवश्यकता है. जिसमें बहुउदेश्यीय कोल्ड स्टोरेज का निर्माण करना बहुत की आवश्यक है.
मीडिया प्रभारी कमल शर्मा ने बताया कि आसनसोल जिला मुख्यालय के आसपास कृषको को प्रोत्साहित करने के लिये बहुउदेशीय कॉल्ड स्टोरेज की आवश्यकता है. साथ ही कृषि विभाग की योजनाओ को धरातल पर लागू करवाने के लिये जागरूकता के लिये कार्यशाला का आयोजन किया जायेगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें