Advertisement

asansol

  • Aug 14 2019 1:41AM
Advertisement

ग्लोबल वार्मिंग थीम पर आधारित झूलन उत्सव

 रानीगंज के सीतारामजी मंदिर परिसर में चारदिवसीय अनुष्ठान शुरू

शेषनाग के पेट से होकर गुफा में प्रवेश कर बाबा बर्फानी के दर्शन

पर्यावरण के प्रति जागरूक करने के लिए पेड़-पौधों का उपयोग सज्जा में
 
रानीगंज : श्री सीतारामजी मंदिर कमेटी ने चारदिवसीय झूलन उत्सव का थीम ग्लोबल वार्मिंग पर नियंत्रण  को बनाया है. उत्सव का उद्घाटन समाजसेवी उज्जवल पातेसरिया तथा राजकुमार सर्राफ ने किया. श्री पातेसरिया ने कहा कि सीताराम मंदिर भक्तों के लिए आस्था का प्रमुख  केंद्र है. कई वर्षों से मंदिर कमेटी सावन माह के अंत मे झूलन उत्सव का आयोजन करती है.
 
अध्यक्ष जयप्रकाश जाजोदिया ने कहा कि अंचल के  मशहूर कलाकार चुलबुल शर्मा ने विकास सतनालिका के सहयोग से अमरनाथ स्थित बाबा बर्फ़ानी की काफी आकर्षक गुफा का मॉडल बनाया है. श्रद्धालु शेषनाग के पेट से होकर गुफा में प्रवेश कर बाबा बर्फानी के दर्शन कर रहे हैं. हजारों भक्त  झूलन दर्शन करने आ रहे हैं. मंदिर कमेटी के सचिव प्रदीप सराया ने कहा कि चारदिवसीय कार्यक्रम में प्रतिदिन अलग अलग थीम है.
 
मंगलवार को कृष्ण-कन्हैया लड्डू गोपाल पर आधारित फैंसी ड्रेस प्रतियोगिता होगी. जबकि बुधवार को महाकाल का दर्शन भक्त कर सकेंगे. मंदिर के अंदर पर्यावरण के प्रति जागरूक करने के लिए पेड़-पौधों की थीम पर झूलन सजाया गया है. मंदिर कमेटी के राजेश भालोटिया,  विजय छावछरिया,  बाबूलाल सोमानी,  मनोज बोगी  आदि सक्रिय हैं. पुलिस ने सुरक्षा का बेहतर इंतजाम किया है.
 
Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement