32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

गंदे माहौल से क्षय होती है दक्षता, बुद्धि

कंपनी के कार्मिक निदेशक विनय रंजन ने सकारात्मक सोच पर दिया जोर वित्त निदेशक संजीव सोनी ने अपने घर से ही स्वच्छता शुरू करने को कहा कोल इंडिया कगी सभी अनुषांगिक कंपनियों में पिछले वर्ष कंपनी थी चैंपियन सांकतोड़िया : ईसीएल में 15 दिवसीय स्वच्छता पखवाड़ा की शुरुआत शनिवार से हुई. सांकतोड़िया मुख्यालय में स्वच्छता […]

कंपनी के कार्मिक निदेशक विनय रंजन ने सकारात्मक सोच पर दिया जोर

वित्त निदेशक संजीव सोनी ने अपने घर से ही स्वच्छता शुरू करने को कहा

कोल इंडिया कगी सभी अनुषांगिक कंपनियों में पिछले वर्ष कंपनी थी चैंपियन

सांकतोड़िया : ईसीएल में 15 दिवसीय स्वच्छता पखवाड़ा की शुरुआत शनिवार से हुई. सांकतोड़िया मुख्यालय में स्वच्छता पखवाड़ा की शपथ कंपनी के कार्मिक निदेशक विनय रंजन ने दिलाई. वित्त निदेशक संजीव सोनी, महाप्रबंधक (ईई) आरपी बरला, सीएमडी के तकनीकी सचिव निलाद्रि राय, महाप्रबंधक (सिविल) एसके झा, उप महाप्रबंधक (सीएसआर) एके लाल, प्रबंधक (सीएसआर) विवेक कुमार आदि मौजूद थे.

कार्मिक निदेशक श्री रंजन ने कहा कि केंद्र सरकार की स्वच्छता मुहिम का ईसीएल में अच्छी तरह से निर्वाहन हो रहा है. उन्होंने कहा कि मनुष्य की सोच और नजरिया नकारात्मक या व्यर्थता की दिशा में चलती है तो उसकी आंतरिक शक्ति और क्षमता कम होने लगती है. यह तनाव, दुख, अशांति और बीमारियों का कारण बन जाती है. ऐसे में जरूरत है कि मनुष्य सकारात्मक सोच, कर्म और व्यवहार में वृद्धि लाये, जिससे संपूर्ण स्वास्थ्य की प्राप्ति हो. उन्होंने कहा कि तनाव से मुक्त होने के उपाय बताये. गंदे वातावरण से मानव तनाव में रहता है. अच्छे वातवरण से मन शांत और शुद्ध रहता है. उन्होनें कहा कि पिछले वर्ष पूरे कोल इंडिया की सभी आनुषंगिक इकाइयों में ईसीएल को स्वच्छता के मामले में कोयला मंत्रालय द्वारा प्रथम पुरस्कार मिला था. इस वर्ष भी यह पुरस्कार लाना है. यह तभी संभव होगा जब स्वच्छता पर पूरी कंपनी खरा उतरेगी.

वित्त निदेशक श्री सोनी ने कहा कि स्वच्छता की शुरूआत घर से करें. आनेवाली पीढ़ी को स्वच्छता के प्रति जागरूक करना होगा. उन्होनें कहा कि गंदगी की समस्या से निपटने के लिए आचरण में बदलाव लाना होगा. स्वच्छता के प्रति लोगों में जागरूकता की जरूरत है. उन्होनें प्लास्टिक बैग के खतरे का जिक्र करते हुए कहा कि पोलिथीन फ्री का संकल्प लें. सभी को इस स्वच्छता अभियान का उद्देश्य अपनी दिनचर्या में शामिल करना होगा. मालूम हो कि स्वच्छता अभियान कंपनी के सभी क्षेत्रों में अलग अलग तिथि में चलाया जायेगा तथा समापन समारोह कंपनी मुख्यालय में आगामी एक जुलाई को आयोजित होगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें