37.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

दो बिहारियों को सौंपा गया जिले का दायित्व

मेयर जितेंद्र तिवारी बनाये गये तृणमूल जिलाध्यक्ष, मंत्री फिरहाद जिला पर्यवेक्षक जिला पर्यवेक्षक मंत्री अरूप विश्वास को मिला नॉर्थ बंगाल का महत्वपूर्ण दायित्व आसनसोल : आसनसोल तथा दुर्गापुर संसदीय क्षेत्रों से तृणमूल कांग्रेस के प्रत्याशियों की हार के बाद पार्टी की समीक्षात्मक बैठक में पार्टी सुप्रीमो तथा मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने पश्चिम बर्दवान जिले का […]

मेयर जितेंद्र तिवारी बनाये गये तृणमूल जिलाध्यक्ष, मंत्री फिरहाद जिला पर्यवेक्षक

जिला पर्यवेक्षक मंत्री अरूप विश्वास को मिला नॉर्थ बंगाल का महत्वपूर्ण दायित्व
आसनसोल : आसनसोल तथा दुर्गापुर संसदीय क्षेत्रों से तृणमूल कांग्रेस के प्रत्याशियों की हार के बाद पार्टी की समीक्षात्मक बैठक में पार्टी सुप्रीमो तथा मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने पश्चिम बर्दवान जिले का राजनीतिक दायित्व दो बिहारियों को सौंप दिया.
उत्तर बंगाल में मिली हार के बाद जिले के पार्टी पर्यवेक्षक सह मंत्री अरूप विश्वास को वहां का दायित्व सौंपा गया है तथा उनके स्थान पर कोलकाता के मेयर सह मंत्री फिरहाद हाकिम को जिला पर्यवेक्षक बनाया गया है. इसके साथ ही जिला तृणमूल कांग्रेस अध्यक्ष का दायित्व आसनसोल के मेयर सह पांडवेश्वर के विधायक जितेन्द्र तिवारी को सौंपा गया है. यह दायित्व पहले वी शिवदासन उर्फ दासू के पास था.
गया से बंगाल आये थे फिरहाद के पितामह
श्री हाकिम के पितामह बिहार के गया जिले से रोजगार की तलाश में पश्चिम बंगाल में आये थे. कोलकाता में उन्होंने अपना व्यवसाय शुरू किया. उनके पिता अब्दुल हाकिम कोलकाता पोर्ट ट्रस्ट में विधि अधिकारी थे. उनकी माता मणिका मुखोपाध्याय हिंदू थी तथा स्कूल में प्रधानाध्यापिका थी. वे चेतला अग्रणी दुर्गापूजा कमेटी के ऑर्गेनाइजर-इन-चीफ हैं. श्री हाकिम वर्ष 2009 में विधायक बने. दो वर्ष बाद गठित तृणमूल सरकार में वे केबिनेट मंत्री बने. 16 जून, 2017 को वे तारकेश्वर डेवलपमेंट बोर्ड के चेयरमैन नियुक्त हुए. दिसंबर, 2018 में वे कोलकाता के मेयर बने.
सीवान से आये थे मेयर के पितामह
आसनसोल के मेयर श्री तिवारी के पितामह स्व. रामजतन तिवारी रोजगार की तलाश में आसनसोल-रानीगंज कोयलांचल में आये थे. वे सिवान जिले के महाराजगंज थाना के बैदापुर-विशुनपुरा के निवासी थे. कोयलांचल में उन्होंने कोलियरी में नौकरी की. श्री तिवारी के पिता स्व. साधु चरण तिवारी भी इसीएल के खदान में कार्यरत थे. श्री तिवारी का बचपन डामरा कोलियरी में बीता.
पार्टी नेतृत्व के निर्देश का होगा पालन
जिलाध्यक्ष चुने जाने के बाद मेयर श्री तिवारी ने कहा कि संसदीय चुनाव के परिणामों की समीक्षा के लिए बुलायी गई पार्टी बैठक में पार्टी सुप्रीमो सुश्री बनर्जी ने उन्हें जिलाध्यक्ष का दायित्व सौंपा. पार्टी के समर्पित सैनिक के रूप में पार्टी नेतृत्व ने जब भी उन्हें कोई दायित्व दिया है, उन्होंने पूरी प्रतिबद्धता के साथ उसका पालन किया है.
इस दायित्व का भी निर्वाहन वे पूरी प्रतिबद्धता से करेंगे. पार्टी के वरीय नेताओं के सम्मान तथा सहयोगियों के सहयोग से पार्टी को मजबूत करना उनका प्राथमिक दायित्व होगा. उन्होंने कहा कि आगामी नगर निगम चुनाव तथा विधानसभा चुनाव में बेहतर प्रदर्शन के साथ ही पार्टी का मजबूत ढ़ांचा तैयार किया जायेगा.
परंपरा से हटकर लिया गया निर्णय
पार्टी पर्यवेक्षक रहे मंत्री श्री विश्वास को पार्टी नेतृत्व नॉर्थ बंगाल में पार्टी को नये सिरे से मजबूत करने की महत्वपूर्ण जिम्मेवारी सौंपी गई है. इस कारण दक्षिण बंगाल में उनके दायित्व को मंत्री श्री हाकिम को सौंपा गया है. पार्टी नेतृत्व को लगता है कि भाजपा से मिलनेवाली चुनौतियों से निपटने में इनके नेतृत्व में पार्टी पूरी तरह से सफल होगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें