32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

गर्मी में ननि इलाके में नहीं होगा जल संकट

वाटर विभाग के इंजीनियरों ने मुआयना किया दो रिजर्वरों का एमएमआइसी (जलापूर्त्ति) पूर्णशशि राय ने की इसकी समीक्षा आसनसोल : आसनसोल नगर निगम इलाकों में गर्मी में पेयजल की आपूर्ति नियमित बनाये रखने के लिए नगर निगम के वाटर विभाग के इंजीनियरों ने शुक्रवार को आसनसोल रेलपार एवं कालीपहाड़ी के रिजर्वरों का मुआयना किया. वाटर […]

वाटर विभाग के इंजीनियरों ने मुआयना किया दो रिजर्वरों का

एमएमआइसी (जलापूर्त्ति) पूर्णशशि राय ने की इसकी समीक्षा
आसनसोल : आसनसोल नगर निगम इलाकों में गर्मी में पेयजल की आपूर्ति नियमित बनाये रखने के लिए नगर निगम के वाटर विभाग के इंजीनियरों ने शुक्रवार को आसनसोल रेलपार एवं कालीपहाड़ी के रिजर्वरों का मुआयना किया.
वाटर विभाग के कर्मचारियों एवं सुपरवाइजरों से रिजर्वरों के पंप, पाइप आदि के नियमित रखरखाव करने और किसी प्रकार के ब्रेक डाउन का अंदेशा होते ही निगम मुख्यालय को तुरंत सूचित करने का निर्देश दिया. वाटर विभाग के इंजीनियर सुकुमार दे ने कहा कि बढ़ती गर्मियों में नागरिकों के घरेलू कार्यों और पीने के लिए जल की जरूरत बढ़ गयी है. नागरिकों को नियमित एवं पर्याप्त जलापूर्ति होती रहे, इसके लिए पंपिंग स्टेशनों एवं रिजर्वरों की नियमित निरीक्षण किया जा रहा है. पंपिंग ऑपरेटरों एवं सुपरवाइजरों से पंप की नियमित मरम्मत का निर्देश दिया गया है.
उन्होंने कहा कि जल परिसेवा विभाग अत्यंत ही महत्वपूर्ण विभाग है. कहीं पर जलापूर्ति बाधित होते ही तुरंत पूरे इलाके में हंगामा मच जाता है. उन्होंने कहा कि कर्मियों की सजगता, तकनीकी स्तर पर दुरूस्त रहने और पाइप लाइन से हो रही चोरियों पर रोक लगाकर निगम इलाके में जलापूर्ति को नियमित करना संभव है.
मेयर परिषद सदस्य (जलापूर्ति) पूर्णशशि रॉय ने कहा कि पिछले वर्ष की भांति इस वर्ष भी नगर निगम के इलाकों आसनसोल, जामुड़िया, रानीगंज, कुल्टी में कहीं भी पेयजल को लेकर समस्या नहीं होगी.
नगर निगम के 106 वार्डोँ में पेयजल की मांग के अनुरूप पर्याप्त जल स्त्रोत हैँ. जरूरत के अनुसार ढांचागत संसाधनों पर काम चल रहाहै. उन्होंने कहा कि गर्मियों के आगमन से पहले ही सारी तैयारियां कर ली गयी हैं. नगर निगम पेय जलापूर्ति के क्षेत्र में जिन प्रोजेक्टस पर काम कर रहा है, वह इससे पहले कभी सोचा भी नहीं गया.
आसनसोल में सातों दिन 24 घंटे जलापूर्ति प्रोजेक्टस पर कार्य किया जा रहा है. इस प्रोजेक्ट के पूरा होते ही इसे रानीगंज व जामुड़िया में भी लागू किया जायेगा. कुल्टी वाटर प्रोजेक्टस के पूरा होते ही कुल्टी के निवासियों के पेय जल समस्या का स्थायी समाधान हो जायेगा. उन्होंने कहा कि नगर निगम इलाकों में सभी पुरानी पाइप लाइन को बदला जा रहा है और निगम के पाइप लाइन से जल चोरी पर निगाह रखी जा रही है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें