36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

अधिक मतदान करने व नोटा के खिलाफ जागरूकता अभियान अभियान

दुर्गापुर : लोकसभा चुनाव की सरगर्मी के मद्देनजर राजनीतिक पार्टी नेता व कार्यकर्ता आम लोगों से मतदान करने की अपील की जा रही है. यह भी बताया जा रहा है कि नोटा पर वोट ना दे जिससे की आपका वोट बेकार चला जाए. वहीं शिल्पांचल व इसके आसपास के इलाके के लोगो मे मतदान करने […]

दुर्गापुर : लोकसभा चुनाव की सरगर्मी के मद्देनजर राजनीतिक पार्टी नेता व कार्यकर्ता आम लोगों से मतदान करने की अपील की जा रही है. यह भी बताया जा रहा है कि नोटा पर वोट ना दे जिससे की आपका वोट बेकार चला जाए.

वहीं शिल्पांचल व इसके आसपास के इलाके के लोगो मे मतदान करने को लेकर उत्साहित नहीं दिख रहे है. बीते नगर निगम और पंचायत के चुनाव में जिस प्रकार लोगो वोट डालने से रोका गया था उससे शिल्पांचल के लोग भुले नहीं हैं. इस कारण मतदाताओं के चुनाव से विमुख होने के आसार दिख रहे है.
काफी लोगों ने अभी से ही वोट नहीं देने का मन बना लिया है लेकिन इस चुनाव मे शिल्पांचल के लोगो को अधिक से अधिक संख्या मे मतदान करने के लिए प्रेरित करने हेतु जन जागरण मंच की ओर से लगातार प्रयास किए जा रहे हैं. इसके तहत मंच से जुड़े लोग शिल्पांचल व इसके समीपवर्ती ग्रामीण इलाकों में डोर टु डोर जाकर लोगो को मतदान करने के लिए प्रेरित कर रहे है.
मंच से जुड़े चिरंजीत धीवर ने बताया की मंच की ओर से प्रतिनिधियों को चार दलों में विभक्त कर लोगों को मतदान के लिए प्रेरित किया जा रहा है. इसमें युवा, महिला से लेकर वरिष्ठ नागरिक भी शामिल है.
मार्च के पहले हफ्ते से इस अभियान की शुरुआत की गई थी. दुर्गापुर के नौ वार्डो के तकरीबन एक हजार घरो मे जाकर लोगो को मतदान के लिए प्रेरित किया गया है.
उन्होंने बताया की मंच की ओर से लोगो को जागरूक करते हुए बताया जा रहा है की केंद्रीय सुरक्षा बल की देखरेख मे चुनाव होंगे. सुरक्षा के व्यापक प्रबंध के बीच लोग वोट कर सकेंगे. सभी देश हित ध्यान मे रख कर वोट करेंगे. अपने कीमती वोट को देश हित में लगाए. सुबह-सुबह जाकर अपने मतदान का उपयोग करें. जनजागरण मंच के इस प्रयास का लोगों ने भी स्वागत किया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें